IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कब पक्की होगी डंसा-पनोली सड़क- कब चलेगी बस…? 20 साल से न कांग्रेस सरकार ने सुध ली न भाजपा सरकार ने- कब तक शांत रहकर भुगतेगी जनता

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

एक ऐसी सड़क जो एक नहीं बल्कि कई गांव को जोड़ती है। इस सड़क को बनकर लगभग 20 साल हो चुके हैं लेकिन किसी ने भी इस सड़क को पक्का नहीं किया। भाजपा की सरकार आई और कांग्रेस की सरकारें भी आई लेकिन इस सड़क को पक्का करने का कार्य शुरू ही नहीं हो रहा।

हां हर साल जब भी ग्रामीणों ने आवाज उठाई तो कहा जाता है कि जल्द काम शुरू होगा टेंडर लगा दिए हैं अब गटका बिछाया जा रहा है और एक दो माह में सड़क पक्की हो जाएगी और लोगों को राहत मिल जाएगी। लेकिन यह सड़क पक्की नहीं हो रही।

ये अभागी सड़क नोग वैली की डंसा-पनोली-रानुधार- बारहबीश सड़क जो डंसा, पनोली, शांदल होते हुए बारह बीश के श्राई कोटि मंदिर को जोड़ती है। खासकर सड़क की हालत डंसा से पनोली तक इतनी बदहाल है कि सड़क पर गाड़ियों का चलन तो दूर पैदल चलना ही मुश्किल हो जाता है।

गाड़ी को एक बार इस सड़क पर ले जाएं तो फिर सीधा मैकेनिक के पास ही पहुंचना पड़ता है। कई वर्षों से ग्रामीण इस सड़क को पक्का करने की मांग कर रहे हैं लेकिन न प्रशासन सुनता है न सरकार।

लोक निर्माण विभाग का तो कहना ही क्या। वैसे विभाग भी क्या करे जब सरकारें ही इस क्षेत्र की हो अनदेखी पर उतारू हो तो। करीब 5 किलोमीटर तक ही लम्बी इस सड़क को ही प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर लें तो लोग राहत महसूस करें।

ग्रामीणों का कहना है कि “धन्य हैं यहां के विधायक जिन्हें अपनी जनता की फिक्र ही नहीं। ‘बाजौ बे ताली’ तक सीमित विधायक न जनता की सुध लेते हैं न उनकी परेशानियों को दूर करने की दिशा में कोई प्रयास। जबकि ये सड़क विधायक के गांव को भी जोड़ती है।”

हद की बात तो ये है कि साल 2006 में इस सड़क पर बस चलती थी लेकिन कुछ माह के बाद बन्द कर दी जिसके बाद आज दिन तक बस चलाने के बारे में सोचा तक नहीं।

गर्भवती महिलाएं बीमार लोग आपात स्थिति में या तो 3-4 किलोमीटर पैदल धक्के कहते हुए जाएं या फिर हज़ार रुपये में टैक्सी कर रामपुर बुशहर पहुंचें। उस पर भी जब धूल के गुबार उठते हैं तो नहाया धोया आदमी भी खुद को ये समझता है कि आखिर क्यों नहाया। गॉव और घरों में गाड़ियां चलते ही धूल ही धूल से हालात खराब हो जाती है। जिससे बीमारियों की स्थिति बनी रहती है।

डंसा और पनोली के स्थानीय लोगों का कहना है कि बरसात और सर्दियों के दिनों में तो परेशानी और भी ज्यादा झेलनी पड़ती है जब भी बारिश या बर्फ पड़ती है तो उस समय सड़क पूरी तरह बंद हो जाती है।

ग्रामीणों का कहना है कि कांग्रेस की सरकार भी रही अब भाजपा की सरकार है लेकिन किसी ने इस सड़क की सुध नहीं ली। उन का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव आने वाले हैं अगर उनकी सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो वह कोई बड़ा फैसला लेने को मजबूर हो जाएंगे।

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस सड़क का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए और कई वर्षों से चली आई ग्रामीणों की सड़क पक्का करने की मांग को पूर्ण किया जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

शमशर महादेव के सानिध्य में 17-24 मई तक धार्मिक आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित, 12 देवता होंगे शामिल

Sun Mar 13 , 2022
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी ज़िला कुल्लू के प्रसिद्ध महादेव मंदिर शमशर में धार्मिक महा आयोजन 17 मई से 24 मई 2022 तक आयोजित किया जाएगा। रविवार को मंदिर कमेटी व देवी देवताओं के पुरोहितो ने सयुक्त बैठक  आयोजित की। बैठक की अध्यक्षता देवता शमशरी महादेव के कारदार सन्तोष ठाकुर […]

You May Like

Breaking News