IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

टोयोटा ने शिमला से की ग्लेंजा हैच बैक कार लांच, हैंडअप डिस्प्ले और एलेक्सा स्पोर्ट के साथ 6.39 लाख से शुरू

एप्पल न्यूज़, शिमला
आनंद टोयोटा ने वीरवार को अपनी न्यू प्रीमियम हैच बैक कार ग्लेंजा को शिमला से लांच किया। हैंड अप डिस्प्ले और एलेक्सा फीचर के साथ इस कार की क़ीमत 6.39 लाख से ज़हर होती है।
शिमला शोरूम में इस कार से RTO शिमला RD धीमान ने केक काटने के बाद पर्दा उठाया। आकर्षक लुक और बढ़िया फीचर के साथ ये कार आरामदायक और मजबूत है।


टोयोटा ग्लेंजा की यह कार भारत मे मौजूद उन कुछ चुनिंदा मॉडल में से एक है जो कनेक्ट टेक्नोलॉजी की मदद से यूजर्स को अपनी कार ट्रैक करने में सहयोग करता है। कार को लॉक अनलॉक करने के साथ ही लाइट आन भी की जा सकती है।
टोयोटा के मैनेजर संजय चौहान ने बताया कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एमेजन एलेक्सा का सपोर्ट है। जिससे ड्राईवर वॉयस कमांड के जरिए अपनी कार को एलेक्सा स्पोर्ट डिवाइस से कनेक्ट कर सकते है।


इस कार में 1200 CC का इंजन लगा है जिसके साथ इस की माइलेज 23 किलोमीटर है। इंजन 1.2 लीटर फोर सिलेंडर डुअल जेट पैट्रोल दिया गया है। जो 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आता है। जो 90 HP की पावर और 113 NM की पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।

उन्होंने कहा कि 23 किलोमीटर की माईलेज इसकी सबसे बड़ी खूबी है साथ ही इसमें एयर बैग भी सुरक्षा के लिए मौजूद हैं।
वहीं RTO शिमला RD धीमान ने प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा कि इस कार में एक से बढ़कर एक फीचर दिए गए हैं जिससे प्रदेश के लोगों को लाभ होगा। इसकी रोड़ क्लियरेंस भी अच्छी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों के रख-रखाव की नियमित निगरानी करने के निर्देश दिए

Thu Mar 24 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला से लोक निर्माण विभाग की बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने सड़कों की स्थिति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अधिकारियों विशेषकर मुख्य अभियन्ताओं तथा अधीक्षण अभियन्ताओं को नियमित रूप से फील्ड का दौरा कर प्रदेश […]

You May Like