IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पहले कभी ऐसा न हुआ- पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करना कठोर मेहनत करने वाले परीक्षार्थियों के साथ “घोर अन्याय”

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को रद्द करने के सरकार के फैंसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि यह उन परीक्षार्थियों के साथ घोर अन्याय है जिन्होंने इस परीक्षा के लिए कठोर मेहनत की थी।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है जो बहुत ही दुखदाई है।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि पिछले दो साल से पुलिस की इस भर्ती के लिये करीव 70 हजार युवाओं ने कड़ी मेहनत की थी, जो सरकार के फैसले के बाद पानी मे मिल गई है।

उन्होंने उन युवाओं के भविष्य को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की है जो अब इस भर्ती के लिय ओवर ऐज हो रहे है।उन्होंने कहा कि सरकार की कमियों का भुगतान उन बेरोजगार युवाओं को करना पड़ रहा है जो रोजगार के लिए दिन रात मेहनत कर रहें है।
प्रतिभा सिंह ने सरकार से कहा है कि वह बेरोजगार युवाओं के भविष्य से कोई खिलवाड़ न करे। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस भर्ती परीक्षा रद्द करने के बाद उन युवाओं को एक विशेष चांस देना चाहिए जो ओवर ऐज हो रहें है।

उन्होंने सरकार से पूछा कि कब जांच के आदेश दिए और पेपर लीक करने में मुख्य दोषी कौन है और उन पर क्या कार्रवाई हुई। उन्होंने कहा कि युवाओं व परिजनों को इस परीक्षा से बहुत सी उम्मीदें थी।
जिन्होंने पेपर लीक किया उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
सरकार का दायित्व बनता है कि इस तरह का मामला संज्ञान में आने पर कड़े निर्देश देने चाहिए और जांच होनी चाहिए।
वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में कभी इस तरह का खिलवाड़ किसी के भविष्य के साथ नहीं हुआ।

भविष्य में ऐसी कोई पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कड़े उपाए किये जाने चाहिए।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी को एक होकर निगम व विधानसभा चुनाव में सफलता हासिल करनी है। कांग्रेस पूरी तरह आश्वस्त है कि कांग्रेस सत्ता में लौटेगी। क्योंकि मोदी ने लोगों से किये वायदों को पूरा नहीं किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला स्मार्ट सिटी में 5 साल में 9% पैसा भी नहीं हुआ ख़र्च, CM दोबारा कर रहे योजनाओं का शिलान्यास- भाजपा की हार के डर का नतीज़ा

Fri May 6 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला नगर निगम शिमला का चुनाव सिर पर आते ही सियासत भी गरमा गई है। मुख्य दल एक दूसरे एक ऊपर हमलावर हो गए हैं ओर आरोप प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस, सीपीआईएम व आप भाजपा पर जोरदार हमले बोल रहे हैं। जबकि भाजपा शिमला […]

You May Like

Breaking News