IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल में पड़े सभी 69 वोट, विपक्ष बोला जब राष्ट्रपति के चुनाव वैलेट पेपर से हो सकते है तो लोकसभा- विधानसभा के क्यों नही…?

एप्पल न्यूज़, शिमला

देश देशभर में आज राष्ट्रपति पद के लिए मतदान हुआ. हिमाचल प्रदेश में भी सत्ता पक्ष एवं विपक्ष में अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया. हिमाचल प्रदेश में 69 वोट पड़े. इनमें 68 विधानसभा सदस्य एवं एक कांग्रेस की लोकसभा सदस्य प्रतिभा सिंह ने वोट डाला।

कुल मिलाकर 23 वोट विपक्ष की तरफ से पड़े. जबकि 45 वोट सत्ता पक्ष की तरफ से डाले गए. एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू है. एक वोट CPIM के विधायक ने भी डाला।

विपक्ष के वोट यशवंत सिन्हा के पक्ष में पड़े. हिमाचल में क्रॉस वोटिंग से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। वोटों की गिनती 21 जुलाई को दिल्ली में होगी।

मतदान कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत निश्चित है. एनडीए ने एक आदिवासी महिला को अपना उम्मीदवार बनाया है उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह भारी मतों से राष्ट्रपति का चुनाव जीतेंगी।

क्रॉस वोटिंग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया बिल्कुल गुप्त रहती है ऐसे में सभी ने अंतरात्मा से वोट किया होगा।

उधर कॉन्ग्रेस पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की जीत को लेकर जीत का दावा किया. विपक्ष का कहना है की जब राष्ट्रपति का चुनाव बैलेट पेपर से हो सकता है तो फिर लोकसभा एवं विधानसभा का चुनाव बैलेट पेपर से क्यों नहीं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर ने कहा की भाजपा इवीएम के सहारे बड़े चुनाव जीत रही है।

कांग्रेस मंडी की सांसद व पार्टी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी हिमाचल में मतदान किया व यशवंत सिन्हा की जीत का दावा किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्य ओलंपिक खेलें अगस्त माह के आखिरी सप्ताह से- कंवर

Mon Jul 18 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य ओलंपिक खेलें अगस्त माह के आखिरी सप्ताह से सितंबर माह के पहले सप्ताह तक प्रदेश के उना एवं कांगड़ा के धर्मशाला में आयोजित की जाएंगी जिसमें लगभग 2000 खिलाड़ी एवं तकनीकी अधिकारी भाग लेंगे। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पंचायती राज एव […]

You May Like

Breaking News