IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षक वीरेन्द्र कुमार व उनके विद्यार्थियों की गेयटी थिएटर शिमला में लिखावट प्रदर्शनी 29 से 31 जुलाई तक, 500 लेखन प्रतियाँ होगी प्रदर्शित

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धरोगड़ा (सुन्नी) ज़िला शिमला के शिक्षक वीरेन्द्र कुमार व उनके विद्यार्थियों ने गेयटी थिएटर शिमला में लिखावट प्रदर्शनी आयोजित की है जो आगामी 29 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगी।

पाठशाला के विद्यार्थियों के साथ साथ वीरेन्द्र कुमार से ऑनलाइन कक्षाएँ लेने वाले दूसरे स्कूली बच्चे एवं शिक्षको की लिखावट प्रतियाँ इसमें शामिल की जा रही हैं। आकर्षक लिखावट के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से प्रदर्शनी में विभिन्न आयुवर्ग के विद्यार्थियों की लगभग 500 लेखन प्रतियाँ प्रदर्शित की जाएंगी ।

इस प्रदर्शनी के सूत्रधार शिक्षक का कहना है कि इस तरह के आयोजनो से जहाँ ग्रामीण परिवेश के छात्र छात्राओं एक्सपोज़र मिलता है वहीं प्रदर्शनी में आने वाले अन्य विद्यार्थियों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। प्रदर्शनी के दौरान अभ्यास सत्र भी आयोजित किए जाएंगे जिसमे बच्चों के साथ लिखावट तकनीकें साझा की जाएंगी।

शिक्षक वीरेन्द्र कुमार वर्ष 2018 से निजी स्तर पर इस दिशा में कार्य कर रहे हैं और अभी तक लगभग 80 हज़ार से अधिक स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों की मदद कर चुके हैं। हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त देश के अन्य राज्यों के बच्चे भी शिक्षक द्वारा निशुल्क दी जाने वाली ऑनलाईन कक्षाओं के माध्यम से अपना लेखन बेहतर बना रहे हैं।

इसके अतिरिक्त विदेशों में रह रहे भारतीय बच्चों भी ऑनलाइन लिखावट कक्षाओं का लाभ पहुंचा है। क्योंकि समस्त स्कूली परीक्षाएं हस्तलेखन पर आधारित हैं अतः प्रत्येक विद्यार्थी को इसमें कुशल होना आवश्यक है।

शिक्षक के अनुसार प्राथमिक स्तर पर बच्चों की लिखावट पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि कोई अपने बच्चों की लिखावट को बेहतर बनाना चाहते हैं तो 29 जुलाई 2022 से लगने वाला प्रदर्शनी में जाकर लिखावट तकनीकों का लाभ उठा सकते हैं

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- शिमला के ढांडा में HRTC बस हादसा 23 घायल, 2 फंसे

Wed Jul 27 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाशिमला के उपनगर टूटू के समीप ढांडा में दोपहर बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार 23 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए जबकि 2 लोग बस में फंसे थे जिन्हें निकलने का कार्य जारी है। जानकारी के अनुसार निगम की […]

You May Like