IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ADC की रेड- स्कूल शिक्षक को किया सस्पेंड, स्कूल में था अनुपस्थित, कई दिनों से नहीं बन रहा था मिड डे मील

एप्पल न्यूज़, क़ाज़ा

 स्पीति के राजकीय उच्च विद्यालय डेमुल में एडीसी अभिषेक वर्मा ने शुक्रवार  ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यकारी  हेड मास्टर छेरिंग दोरजे स्कूल में अनुपस्थित पाए गए।

जब  स्कूली रिकॉर्ड की जांच पड़ताल  इन्होंने कोई अवकाश भी नहीं लिया था। स्कूल में कुल सात शिक्षकों में से मात्र दो शिक्षक ही स्कूल में उपस्थित पाए गए।

इसके अलावा स्कूल में एक भी विद्यार्थी  मौजूद नहीं था। अटेंडेक्स रजिस्टर  में कार्यकारी हेडमास्टर  छेरिंग दोर्जे  22 और 23 सितंबर की उपस्थिति नहीं थी।  इसके साथ ही स्कूल में टीजीटी आर्ट्स लोबजंग डोलमा और दोरजे संडूप टीजीटी मेडिकल भी अनुपस्थित पाए गए।

कार्यकारी हेडमास्टर की जिम्मेवारी बनती है कि स्कूल में और स्टाफ पर अनुशासन बनाए रखे। जब एडीसी अभिषेक वर्मा ने स्कूल में और निरक्षण किया तो पिछले कुछ दिनों से स्कूल में मिड डे मील का खाना भी नहीं बन रहा था।

खाना बनाने वाला स्टाफ भी अनुपस्थित था इसके साथ ही किचन पर भी ताला लटका हुआ था। जांच में पता चला कि स्कूल में मिड डे मील नहीं बन रहा था और बच्चों को घर में लंच के लिए भेज देते थे।

मौके पर मौजूद शिक्षक ने बताया गैस सिलेंडर खत्म हो गया था तो कुछ दिन से खाना नहीं बन रहा था। सीसीएस कंडक्ट रूल 1964 के नियम 3 के तहत उक्त शिक्षक के खिलाफ कारवाई अमल में लाई गई।

  स्थानीय नंबरदार पंचायत प्रधान ने बताया कि उक्त शिक्षक इससे पहले भी इस तरह का व्यवहार कर चुका है। स्कूल पर नियमित मौजूद नहीं रहते है। जब कार्यकारी शिक्षक से मोबाइल के माध्यम से संपर्क किया गया तो बहन और बेटी ने फोन उठाया। यह भी नहीं बताया कि कोई मेडिकल इमरजेंसी  के चलते स्कूल नहीं आ पाया। 

उक्त शिक्षक के खिलाफ सिंगल लाइन प्रशासन में  एडीसी ने सीसीएस सीसीए रूल 1965 के तहत कार्यकारी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

आगमी कार्रवाई तक उक्त शिक्षक एसडीएम ऑफिस काजा  में रहेगा। बिना अवकाश के शिक्षक स्थान नहीं छोड़ेगा अन्यथा अनुशासनात्मक करवाई अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल प्रदेश का करोड़ो खर्चा करवाकर प्रदेश के युवाओं के लिए सिर्फ मोदी छोड़ गए सिर्फ 'रणसिंघा' -गौरव

Sun Sep 25 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला आम आदमी पार्टी ने प्रधान मंत्री दौरे को लेकर चुटकी लेते हुए कहा की हिमाचल प्रदेश का करोड़ो खर्चा करवाकर युवाओं के लिए सिर्फ रणसिंघा छोड़ गए मोदी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा की मोदी ने प्रदेश में सिर्फ फिजूलखर्ची को बड़ावा […]

You May Like