IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बालिकाओें में नई ऊर्जा के संचार को मैराथन का आयोजन

एप्पल न्यूज़, शिमला
रानी लक्ष्मीबाई की जयन्ती के उपलक्ष्य में ‘निर्मात्री न्यास’ द्वारा आज शिमला में मैराथन का आयोजन किया गया। ‘मणिकर्णिका एक निरंतर दौड़’ विषय पर आधारित यह मैराथन सीटीओ से आरंभ होकर अंबेदकर चौक, तथा अंबेदकर चौक से वापिस सीटीओ आकर समाप्त हुई।

दौड़ में शिमला के पोर्टमोर स्कूल की करीब 150 छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। मैराथन का शुभारंभ आरकेएमवी महाविद्यालय की सह-आचार्य मेजर डॉ लक्ष्मी ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम तरूणियों मंे नई ऊर्जा, साहस और देशभक्ति का भाव पैदा करते हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए न्यास के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी।

न्यास की सचिव व कार्यक्रम की मुख्य वक्ता दीक्षा शर्मा ने रानी लक्ष्मीबाई के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और बेटियों को उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आहवान किया।

उन्होंने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई का सम्पूर्ण जीवन प्रेरणा स्त्रोत है और बालिकाओं को उनके साहस, शौर्य के गुण से प्रेरणा लेते हुए हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए।

दीक्षा शर्मा ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई के गुणों को हर तरूणी तक पहुंचाना इस दौड़ का उद्देश्य है और भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

दौड़ में विजेता रही छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर न्यास के पदाधिकारियों व सदस्यों के अतिरिक्त शिमला के अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।  

Share from A4appleNews:

Next Post

डॉ. कुँवर दिनेश को ‘हिन्दी गौरव राष्ट्रीय सम्मान—2022’

Mon Nov 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के हिन्दी व अँग्रेज़ी के चर्चित साहित्यकार, डॉ. कुँवर दिनेश सिंह को मध्यप्रदेश की राष्ट्रस्तरीय साहित्यिक संस्था दिव्योत्थान एजुकेशन एंड सोशल वेलफ़ेयर सोसायटी ने गद्य-विधा में उनके उत्कृष्ट सृजन के लिए “हिन्दी गौरव राष्ट्रीय सम्मान—2022” से नवाज़ा है। डॉ. कुँवर को यह सम्मान उनके हिन्दी […]

You May Like

Breaking News