IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध- भुवनेश्वर गौड

एप्पल न्यूज़, मनाली

सुशासन दिवस के अवसर पर मनाली उप मंडल के तहत ग्राम पंचायत ब्राण मे प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते मनाली विधानसभा के विधायक भुवनेश्वर गौड ने कहा की नव गठित प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गो के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है।

उन्होंने अधिकारीओ को निर्देश दिए कि लोगो की समस्याओ  का  प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित बनाए।

उन्होने ने मनाली विधान सभा के सभी लोगो का उन्हें विधान चुनाव मे जिताने  के लिए आभार व्यक्त किया तथा  कहा कि लोगों को भरोसा दिलाया कि वह उनकी आशाओं व उम्मीदो पर खरा उतरेंगे।

उन्होंने कहा की ब्रान गांव प्रसिद्ध पर्यटन नगरी के साथ लगता गांव हे यहां पर्यटन की आपार संभावना है। उन्होंने अधिकारियो को ब्रान गांव में नेचर पार्क की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हर पंचायत मे आयोजित किए जाएंगे।तथा विकास कार्य की हर माह समीक्षा की जायेगी।

उपमंडलाधिकारी मनाली डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने कहा की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगो की समस्याओं का उनके घर द्वार पर निपटारा करना है।

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति राज्य सरकार के ई पोर्टल पर व केन्द्र सरकार के पोर्टल पर अपनी शिकायत मोबाईल या लोक मित्र केंद्र से ऑनलाइन  दर्ज कर सकते हे। जिससे न केवल समय की बचत सुनिश्चित हुई है। बल्कि धन की बचत भी हुई हे।

उन्होंने आज प्राप्त शिकायतों का समय पर निपटारा बनाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि आज 22 शिकायते प्राप्त हुई हे। जिनमे लोक निर्माण विभाग की 5, जलशक्ति विभाग की 3, विद्युत विभाग की 7,खंड विकास विभाग की 3 राजस्व विभाग से सम्बन्धित 4 शिकायते प्राप्त हुई।

 ब्रान पंचायत की प्रधान धनी देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। बी डी सी सदस्य पुष्पा देवी  ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

   इस अवसर पर जिला परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष बीरी सिंह  , डी इस पी मनाली हेम राज वर्मा ,पंच्यायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी, व विभिन्न  विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

डॉ अभिषेक जैन प्रदेश शिक्षा एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव नियुक्त, अधिसूचना जारी

Mon Dec 26 , 2022
डॉ अभिषेक जैन शिक्षा सचिव एवं सूचना प्रौद्योगिकी सचिव नियुक्त किए गए हैं। इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी गई है। डॉ अभिषेक जैन 2002 के IAS बैच के अधिकारी है जो वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटकर नियुक्ति के इंतजार में थे। उनके इन पदों पर नियक्त होते ही […]

You May Like