IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

1500 MW NJHPS में धूमधाम से मनाया गणतंत्र-दिवस “तिरंगा” कार्यक्रम का विभिन्न मनमोहक देश-भक्ति गीतों से आगाज़

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

हर वर्ष की भांति एसजेवीएन के 1500-मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन के खेल प्रांगण में इस वर्ष भी 26 जनवरी, 2023 को 74 वां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया ।

इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में परियोजना प्रमुख /कार्यकारी निदेशक रवि चन्द्र नेगी ने शिरकत की । सर्वप्रथम परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक रवि चन्द्र नेगी ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात् केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल हिमपेसको एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों की अलग-अलग टुकडियों द्वारा शानदार मार्चपास्ट की सलामी ली।

इस अवसर पर उन्होंने देश पर मर मिटने वाले शूरवीर जांबाजों के अतिरिक्त इस परियोजना के निर्माण एवं प्रचालन के दौरान अपने जीवन की आहूति देने वालों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की ।
इस अवसर पर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने आई महिला सामाजिक कार्यकर्ता रतन मंजरी का ऑफिसर लेडिज क्लब की अध्यक्षा मीना नेगी द्वारा पारंपरिक रीति रिवाजों के अनुसार स्वागत किया गया ।

रत्न मंजेरी द्वारा किन्नौर में महिलाओं के हक की जो लड़ाई लड़ी है उसे इतिहास के पन्नो पर दर्ज किया जाएगा । उनके द्वारा किए गए समाज कल्याण की बहुत बड़ी सूची है उन्होने अपना सम्पूर्ण जीवन महिलाओं एवं समाज के कल्याण के लिए नयौछावर किया ।
तत्पश्चात अपने सम्बोधन में परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक रवि चन्द्र नेगी ने निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा का धन्यवाद किया जो विद्युत उत्पादन क्षेत्र में भविष्य की भूमिकाओं के लिए निगम कर्मचारियों को विकसित करने में अपनी प्राथमिकता बनाए रखते हैं ।
परियोजना प्रमुख ने यह भी उल्लेख किया कि उर्जा के क्षेत्र में स्थापित बेंचमार्क के लिए हिमाचल प्रदेश एवं भारत सरकार द्वारा एसजेवीएन की सराहना की गयी इससे ज्यादा गौरव का क्षण हमारे लिए क्या हो सकता है।

निगम द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में पर्यावरण संरक्षण के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव प्राप्त करने की दिशा में अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा को अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण एवं सुरक्षा सर्वोत्तम प्रेक्टिस पुरस्कार से नवाजा गया ।

साथ ही ग्रीनटेक फाउंडेशन लीडिंग डायरेक्टर अवार्ड 2023 से भी सम्म्मानित किया गया है । यह सभी अवार्ड यह दर्शाता है कि एसजेवीएन देश ही में नहीं अपितु समग्र विश्व में अपनी पहचान को मानचित्र पर उल्लेखित कर रहा है ।
जहां तक इस परियोजना की बात है यह परियोजना निरन्तर उत्पादन की ओर अग्रसर है । इस वर्ष दिनांक 29 अगस्त, 2022 को पिछले 39.524 मि0यू0 के विद्युत उत्पादन के अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए 39.526 के दैनिक विद्युत-रिकार्ड को दर्ज किया और सर्वाधिक मासिक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड 1216 मि0यू0 जुलाई, 2022 हासिल किया ।

इस परियोजना ने 15 जनवरी 2023 को अपने डिजाइन एनर्जी 6612 मि0यू0 को विद्युत-उत्पादन 15 दिन पहले ही हासिल कर एक और कीर्तिमान को अपने खाते में डाला है ।
इसी कड़ी में परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक रवि चन्द्र नेगी ने एवं कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन ) द्वारा स्थानीय प्रेक्षागृह में आयोजित किए गए तिरंगा कार्यक्रम का भी शुभारंभ परम्परानुसार दीप प्रज्जवलित कर किया ।

वन्देमातरम की केंद्रीय थीम पर आधारित इस आंतर समूह गीत प्रतियोगिता में एनजेएचपीएस की 8 टीमों ने अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित की , जिसमे मानव संसाधन की टीम प्रथम स्थान द्वितीय स्थान पीएचईएम एवं तृतीय स्थान एमआईएस,पीआईएस,एचसीएफ़ और डबल्यू&टी की संयुक्त टीम ने हासिल किया ।
इस मौके पर कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख ने कहा कि हार व जीत कई मायने नहीं रखती । देश भक्ति के प्रति जज्बा रखकर जिन्होने इस प्रतियोगिता में भाग लिया उन सबका आभार व्यक्त किया और कहा कि कहीं न कहीं हम देश भक्ति के रंग में कुछ क्षण के लिए ही सही , सराबोर तो हुए इस भक्तिमय क्षण के हिस्सेदार बने ,इसके लिए उन्होने समस्त अधिकारियों/श्रोताओं एवं दर्शकगण का धन्यवाद किया ।
तत्पश्चात कार्यक्रम का अंतिम चरण पुरस्कार वितरण समारोह के साथ सम्पन्न हुआ । परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक रवि चन्द्र नेगी एवं प्रवीन सिंह नेगी, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन ) द्वारा सभी प्रतिभागी टीम को स्मृति-चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

Share from A4appleNews:

Next Post

भारत जोड़ो यात्रा के समापन के लिए श्रीनगर रवाना हुए CM सुक्खू, बोले-राहुल गांधी ने कांग्रेस विचारधारा को संजीवनी देने का किया काम

Sat Jan 28 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा का समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होने जा रहा है जिसमें कई बड़े नेता शामिल होंगे। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी इस समापन समारोह में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शनिवार को शिमला से […]

You May Like

Breaking News