IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में मौसम ने बदली करवट, बारिश बर्फबारी होने का पूर्वानुमान, मौसम विभाग ने 31 मार्च को जारी किया “ऑरेंज अलर्ट”

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है। वीरवार को शिमला में धूप के बीच हल्के हल्के बादल आसमान में छाए है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में 30 मार्च से 1 अप्रैल तक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

वहीं मौसम विभाग ने 31 मार्च को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। जबकि मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेश में आज से मौसम करवट लेगा। दरअसल 30 मार्च से एक पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल प्रदेश में सक्रिय होगा जिसका असर आगामी 1 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहेगा।

उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इस दौरान प्रदेश में तेज हवाएं भी चल सकती है और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि अप्रैल के पहले सप्ताह प्रदेश में लगभग मौसम खराब रहेगा। वहीं 31 मार्च को प्रदेश में मौसम विभाग ने ऑरेज अलर्ट भी जारी किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

निरमण्ड जमा दो स्कूल में नवाजे दो साल पूर्ण करने बाले स्वयं सेवी

Fri Mar 31 , 2023
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा निरमण्ड छोटी काशी निरमण्ड स्थित राजमाता शांति देवी आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निरमंड में बुधबार को एनएसएस के 2 साल पूर्ण करने वाले स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए । गरिमापूर्ण समारोह में  विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य जनकेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। […]

You May Like