IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

HPTDC के होटल में अब पर्यटकों को मिलेगी “बोटी धाम”, RS बाली बोले-पर्यटन के मानचित्र पर प्रदेश को अव्वल लाना है लक्ष्य….

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन सीजन आरम्भ हो गया है।अब प्रदेश में आने वाले पर्यटक हिमाचली थाली ओर व्यंजनों के साथ हिमाचल की प्रसिद्ध बोटी धाम का आनंद टूरिज्म के होटल्स व रेस्तरां में भी ले सकेंगे।

हिमाचल के शादी समारोह ने बोटियों द्वारा निर्मित धाम अब पर्यटन विभाग के होटल्स में भी परोसी जाएगी। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एडवेंचर्स स्पोर्ट्स को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

इससे अधिक संख्या में पर्यटक प्रदेश का रुख करें यह फैंसला पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आर एस बाली ने टूरिज्म विभाग की बैठक में लिया। जिसमे पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार को बढ़ावा देने पर भी मंथन किया गया।

पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष आर एस बाली ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं है इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज बैठक का आयोजन किया गया ।जिसमें पर्यटन के क्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान कर किस प्रकार से रोजगार के अवसर प्रदान किये जा सके इस पर मंथन किया गया।

क्योंकि CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का भी ध्येय है कि अधिक से अधिक रोजगार के अवसर युवाओं को प्रदान किये जा सकें।उन्होंने कहा कि आज सभी अधिकारियों से बैठक कर पर्यटन को बढ़ावा देने पर विचार किया गया।

अब प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को पारम्परिक व्यंजनो के साथ होटल्स में बोटी धाम में परोसी जाएगी।जिससे प्रर्देश में आने वाला पर्यटक भी शादी समारोह में बनने वाली धाम का आनंद रेस्तरां व होटल्स में ले सकेगा।

उन्होंने कहा हिमाचली थाली के बाद अब पर्यटन विभाग पर्यटकों को बौटियों द्वारा निर्मित धाम भी प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की आपार सम्भावनाएं हैं इसी उद्देश्य से अब एडवेंचर स्पोर्टस को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

इससे पर्यटक वाटर स्पोर्ट्स सहित अन्य खेलों का आनंद ले सकें।उन्होंने कहा आने वाले समय मे यह प्रयास रहेगा कि पर्यटन मानचित्र पर हिमाचल के नाम ओहले दर्जे पर आए।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रतिभा सिंह की सुक्खू सरकार को नसीहत- घटिया व नकली दवा बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे सरकार

Thu May 18 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने आये दिनों देश प्रदेश बनने वाली दवाओं के सैम्पल फेल होने की खबरों पर चिंता जताते हुए  सरकार से दोषी दवा कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा हैं। उन्होंने कहा है कि दवाइयों की गुणवत्ता से किसी भी […]

You May Like

Breaking News