IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वास्थ्य और जल शक्ति विभाग के फील्ड अधिकारियों – कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, क्षतिग्रस्त जलापूर्ति योजनाओं को बहाल करने के निर्देश -अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज, ऊना

उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने यहां जल शक्ति विभाग को सभी क्षतिग्रस्त जलापूर्ति योजनाओं को तुरंत बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि योजनाओं को बहाल करने की जानकारी नियमित रूप से दिन में दो बार सुबह 10 बजे और शाम 4 बजे मुख्यालय को भेजी जाए। उन्होंने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की आधिकारिक वैबसाइट पर समय पर सूचनाएं अपलोड करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने पेयजल की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए सभी जलापूर्ति योजनाओं में स्रोत स्तर के साथ-साथ आपूर्ति स्थलों पर व्यापक जल परीक्षण करने के निर्देश दिए।


उप-मुख्यमंत्री ने सभी जलापूर्ति योजनाओं का क्लोरीनीकरण सुनिश्चित करने एवं आपूर्ति स्थलों पर न्यूनतम निर्धारित अवशिष्ट क्लोरीन भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने विभाग को निर्देश दिए कि सभी कनिष्ठ अभियंता विभिन्न टैंकों और वितरण स्थलों पर जांचे गए अवशिष्ट क्लोरीन का रिकॉर्ड रखना सुनिश्चित करें।
उन्होंने जल जनित बीमारियों के प्रकोप से बचने के लिए पानी के नमूनों के परीक्षण के लिए जल स्रोतों और उपभोग्य सामग्रियों के क्लोरीनीकरण के लिए मण्डलीय  और उप-मंडल स्तर पर ब्लीचिंग पाउडर, फिटकरी और अन्य रसायनों का पर्याप्त भंडार बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सभी नकारात्मक रिपोर्टिंग पर तत्काल प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए जल शक्ति विभाग ने एक एडवाइजरी भी जारी की है ताकि लाभार्थियों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
फील्ड अधिकारियों और कर्मचारियों की सभी तरह की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह सभी फील्ड अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संबंधित मुख्यालय एवं फील्ड में उपस्थिति सुनिश्चित करें।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM सुक्खू आज कुल्लू, मंडी और लाहौल स्पीति के भूस्खलन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई निरीक्षण

Tue Jul 11 , 2023
एप्पल न्यूज, हमीरपुर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज प्रदेश के सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित ज़िलों कुल्लू, लाहौल स्पीति, मंडी और शिमला का हवाई निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वे भारी वर्षा से भूस्खलन व बाढ़ के कारण हुए नुकसान का जाय़जा लेंगे। मुख्यमंत्री लाहौल स्पीति में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने […]

You May Like

Breaking News