IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

छत्तीसगढ़ में हुए घोटालों के पैसे का हुआ हिमाचल चुनाव में इस्तेमाल, जांच का विषय- जयराम

एप्पल न्यूज़, शिमला

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा की चाहे हम राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां पर सभी कांग्रेस के नेता खोल कर प्रचार कर रहे थे कि पहले 10 महीने में उन्होंने अपनी 10 गारंटियां पूरी कर ली है और इस झूठ को हमने वहां की जनता के समक्ष उजागर किया।

जयराम ने कहा की अगर हम छत्तीसगढ़ की बात करें जिसके बारे में वर्तमान हिमाचल प्रदेश की सरकार कहती है कि हम हिमाचल प्रदेश में छत्तीसगढ़ मॉडल चलाएंगे यह बहुत बड़ा सोच का विषय है, छत्तीसगढ़ तो भूपेश बघेल ने घोटाले की भूमि बना दी थी।


छत्तीसगढ़ के अनेकों घोटाले की चर्चा चुनावो के समय सामने आई जैसे कोयला, शराब, गोबर और महादेव ऐप घोटाला। यह घोटाले अपने आप में करोड़ों के हुए और किसने करें जो हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी रहे छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विषय यह है की इन घोटालों का पैसा कहां इस्तेमाल हुआ।

आने वाले समय में इसकी अनेकों परतें वक्त आने पर खुलेगी, पर क्या इन घोटालों का पैसा हिमाचल प्रदेश के चुनावों में चुनाव के फंड के रूप में इस्तेमाल हुआ।

यह जांच का विषय है इस मामले को लेकर काफी चीज जनता के समक्ष आएगी, कांग्रेस छत्तीसगढ़ मॉडल की बात करती है और इसको हिमाचल में लागू करना चाहती है कांग्रेस नेता बताएं क्या है यह छत्तीसगढ़ मॉडल।

अगर हम राजस्थान की बात करें तो वहां लाल डायरी का जिक्र आता है जहां कांग्रेस के एक मंत्री ने सरकार के सभी घोटालों को एक डायरी में लिखा था उसके बाद उस मंत्री को हटा दिया गया, राजस्थान में 19 पेपर लीक मामले जनता के समक्ष आए।

उन्होंने कहा कि अगर इन तीन प्रदेशों के चुनावो में जीत हुई है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा, और गारंटी को पूरे करने की गारंटी के अंदर जनता के विश्वास से हुई है। 2024 के आम चुनावों में अब एक दशक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक दशक और शुरू होने जा रहा है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कल विधायक दल की बैठक चुनावो के नतीजों को लेकर बुलाई गई थी और जब चुनावों के नतीजे सामने आए तो उस बैठक में मातम छा गया, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी 1 साल का जश्न मनाने जा रही है पर हिमाचल प्रदेश में जश्न जैसी कोई बात ही नहीं है। हिमाचल प्रदेश में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ केवल संस्थान बंद करना और महंगाई बढ़ने का कार्य हुआ।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद-शिमला के सुन्नी में खाई में गिरी पिकअप, कश्मीर के 6 लोगों की मौत, 6 घायल

Mon Dec 4 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला शिमला के सुन्नी थाना क्षेत्र के कडारघाट में सोमवार सुबह सड़क हादसा में एक पिकअप (एचपी 63-0231) अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क जाने से उसमें सवार 12 में से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई है। पिकअप में एक दर्जन के लोग सवार थे। जिनमें […]

You May Like