IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला सहित प्रदेश में बारिश और बर्फबारी जारी, कल भारी बर्फबारी का अलर्ट, बर्फबारी देख पर्यटक चहके

एप्पल न्यूज, शिमला

शिमला सहित हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग की तरफ से आज से 5 फरवरी तक मौसम के खराब रहने का अनुमान लगाया गया है जबकि आज और कल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अलर्ट जारी किया है।

तीन दिनों से हो रही बारिश बर्फबारी के बाद तापमान में आई गिरावट से शिमला में हाड कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।

शिमला में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है और राजधानी धुंध की आगोश में नजर आई। मौसम विभाग ने आज शिमला, कुल्लू, चंबा, लाहौल स्पीति, किन्नौर में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

वन्ही कल प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी जबकि कुछ एक स्थानों पर बारिश हो सकती है। 6 जनवरी के बाद प्रदेश साफ होने की संभावना हैं।

24 घंटे में चंबा के भरमौर में 5.0 सेंटीमीटर किन्नौर के कल्पा में 5.6 पूह में 1.0 सांगला 1.0 लाहौल स्पीति के केलांग 3.0 कुकुमसेरी 1.6, शिमला के खदराला में 2.0सेमी कुफरी 2.0 नारकंडा में 2.0 सिलारू में 5.00 सेमी ताजा बर्फबारी दर्ज की गई है।

प्रदेश में बर्फबारी से 518 सड़के, 4 NH और 478 विद्युत ट्रांसफार्मर बाधित है जबकि 57 पानी की परियोजनाएँ ठप्प है। जबकि कई क्षेत्रों में बिजली और पानी भी गुल है। हालांकि लोक निर्माण विभाग सड़कों को बहाल करने में जुटा हुआ है और 250 मशीन बर्फबारी हटाने के लिए लगाई गई है।

शिमला की रिज मैदान में ताजा बर्फबारी देखकर पर्यटकों के चेहरे खिल उठे और पर्यटक बर्फबारी का आनंद उठाते हुए नजर आए। शिमला घूमने पहुंचें पर्यटकों ने अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि पहली बार इस तरह की बर्फ गिरते हुए देख रहें है शिमला का ट्रिप सफल हो गया है।

ताज बर्फबारी के कारण हिमाचल प्रदेश में कड़ाकेदार ठंड पड़ रही है। 2 दिन पहले ही प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी देखने को मिली थी और अब एक बार फिर से बर्फबारी शुरू हो गई है जिससे स्थानीय लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई है।

फिलहाल 5 फरवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र ढगवार स्थापित करने के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करेगा एनडीडीबी, प्रतिदिन 2.74 लाख लीटर दूध की खरीद का लक्ष्य- CM

Sun Feb 4 , 2024
प्रदेश सरकार तथा एनडीडीबी के बीच समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जिला कांगड़ा के ढगवार में अत्याधुनिक स्वचालित दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र की स्थापना के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के […]

You May Like

Breaking News