IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

घुमारवीं में शीघ्र खाद उपलब्ध करवाओ, नहीं तो होगा धरना प्रदर्शन -मेहता

9

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

घुमारवीं उपमड़ल के डिपुओं से यूरिया खाद नहीं मिल रही हैं जिससे किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव रजनीश मेहता ने कहा इस समय मक्की ओर धान की फसल अपने चरम पर है तथा मौजूदा समय सभी किसान मक्की की फसल को यूरिया खाद देते हैं लेकिन जिन सोसाइटी में यूरिया खाद आती थी वह खाद अभी तक नहीं आई है। घुमारवीं क्षेत्र के सबंध रखने वाले कुछ डिपुओं मे पहले सप्लाई आई थी,पर अब नहीं है जिससे किसान वर्ग परेशान है ।

\"\"

बेशक पहले यूरिया खाद की एक खेप बिलासपुर में आकर सोसाइटी के माध्यम से बिक चुकी है लेकिन मौजूदा समय में मात्र 10% ही किसानों को यह खाद उपलब्ध हो पाई है । घुमारवीं उपमड़ल के तहत पड़ने वाली सभी सोसाइटी में इस समय जो यूरिया खाद की एक खेप जो पहुंची थी वह मात्र 2 दिनों में ही खत्म हो गई जिससे कुछ किसान भाई ही इसका लाभ उठा सके है ।

मेहता ने कहा की प्रदेश सरकार व संबंधित विभाग से आग्रह है कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की सोसाइटी में यूरिया खाद उपलब्ध करवाई जाए और किसानों को राहत प्रदान की जाए ।

एक तरफ तो प्रदेश सरकार भगवानों के लिए हर सुविधा घर द्वार मुहैया करवाने की बातें करती है और दूसरी तरफ किसान भाइयों को आए दिन नई नई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

मौजूदा महंगाई के समय में जिला बिलासपुर की जनता खेती पर. ज्यादा निर्भर है ।अगर किसानों को जरूरत के समय कृषि के लिए खाद व अन्य वस्तुएं समय पर उपलब्ध नहीं हो पाएगी तो उनकी सारी मेहनत बेकार चली जाएगी ।

प्रदेश सरकार व स्थानीय प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द जिला बिलासपुर की सभी सोसाइटी में यूरिया खाद उपलब्ध करवाई जाए अन्यथा किसान भाइयों को साथ में लेकर युवा कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी ।

Share from A4appleNews:

Next Post

सीएम ने बंजार क्षेत्र के लिए 73 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाएं की समर्पित

Tue Jul 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला बंजारमुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिला कुल्लू के बंजार विधानसभा क्षेत्र में 73 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की।मुख्यमंत्री ने तहसील भुंतर में 1.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित रेरी, मसहांगा, दोगाधार उठाऊ सिंचाई योजना समर्पित की जिससे लगभग […]

You May Like

Breaking News