IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में बिगड़ते हालात के लिए ‘जयराम’ जिम्मेदार, भाजपा मान रही ‘लूट का अवसर’, एक महीने में 400 मौत के बाद भी नहीं जाग रही सरकार- अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज़, ऊना
हिमाचल में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कोबिड के बिगड़ते हालात के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जिम्मेदार ठहराया है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में कहा कि जयराम सरकार की गलत नीतियां प्रदेश पर भारी पड़ रही है और उसकी कीमत लोगों को जान गंवा कर चुकानी पड़ रही है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार हर समय कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाती रही है लेकिन हमने जब-जब सवाल खड़े किए तब तब व्यवस्थाओं को बनाने के लिए सरकार जागी। उन्होंने कहा कि हालत यह है कि हम अगर ना बोलते तो भ्र्ष्टाचार के ही रिकॉर्ड बनने थे। क्योंकि भाजपा नेता तो कोविड को भी लूट का अवसर मान रहे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज हालत यह है कि प्रदेश में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है और सिस्टम पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं ।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम पहले हिमाचल प्रदेश की सुरक्षा का इंतजाम करें, दिल्ली के लिए केंद्र सरकार व्यापक प्रबंध करेगी, उसकी जिम्मेदारी है हमें हिमाचल को सुरक्षित करना है और उसके बाद दूसरा कोई कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज तो यह भी निर्णय किया जाना चाहिए कि अगर हिमाचल का कोई व्यक्ति बाहरी प्रदेश में कोविड़ के कारण इलाज से महरूम है तो उसे हिमाचल में लाकर के इलाज दिया जाना चाहिए, यह हमारी जिम्मेदारी है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आंकड़े चौंकाने वाले हैं 1 महीने में 400 के करीब मौतें हुई है अगर इस हालात में भी सरकार नहीं जाग रही तो यह साबित करता है कोविड काल में भी जयराम सरकार विफल साबित हो रही है । उन्होंने कहा कि फेरा फेरी से नहीं बल्कि राजनीतिक इच्छाशक्ति से व्यवस्थाएं बनती है ,जिसकी इस सरकार में अभाव है । मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोविड़ को लेकर के हम क्या व्यवस्थाएं जुटा पाए हैं? इस पर स्थिति साफ होनी चाहिए .उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में जिस प्रकार से लगातार कोरोना विस्फोटक स्थिति में है उस हालात में और अधिक सक्रियता से कार्य करने की आवश्यकता है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राजनीति करने का दोष कांग्रेस पर मढ़ते हैं लेकिन वह देखें कि चुनावों के दिनों में उन्होंने सबसे अधिक रैलियां की उन्होंने ही कि है। मुकेश ने कहा कि खुद मियां फजीहत दूसरों को नसीहत देने जैसी बात जयराम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि हम कर रहे हैं व्यवस्थाएं बन रही हैं, हम सोच रहे हैं, यह बातें आखिर कब तक होती रहेंगी और सवाल एक्शन का है और जनता जानना चाहती है कि एक्शन में कब आओगे। उन्होंने कहा कि अब तो प्रदेश की जनता को भी लगता है गाड़ी का स्टेरिंग गलत ड्राइवर के हाथ में है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस इस कोविड़ काल मे  सरकार को मदद देने के लिए तैयार है ।उन्होंने कहा कि हम नैतिक जिम्मेदारी समझते हैं, इसलिए सार्वजनिक कार्यक्रमों को नहीं कर रहे। इस मौके पर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है ।नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मैं स्वयं वेक्सीन को ले करके जनता को जागरूक कर रहा हूं और पंजीकरण में मदद की जा रही है ।  उन्होंने कहा कि कोविड-19 के परिजनों को सही स्थिति का पता चले इसके लिए कोविड-19 अस्पतालों में  सीसीटीवी कैमरे लगना और कोविड-19 का बुलिटेंन जारी करना सरकार को अपनी प्राथमिकता बनाना चाहिए।

 आखिर वैक्सीन का कोटा पहले क्यों नहीं आया?

 नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एक तरफ सरकार ने ऐलान किया कि 1 मई को 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगेगी वहीं दूसरी और अब यह कहा जा रहा है कि वैक्सीन का कोटा क्योंकि उपलब्ध नहीं है इसलिए इसमें देर होगी उन्होंने कहा कि लोग अपना पंजीकरण करवाएं ताकि अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन 18 वर्ष से अधिक लोगों को लग सके. उन्होंने कहा कि सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए था कि हमारे पास पर्याप्त भंडार पहले ही होता और अब हम लेट हुए हैं तो और अधिक सतर्कता व सजगता के साथ आगे बढ़ते हुए मांग की आपूर्ति करनी चाहिए.


 हरोली के भवनों का करे सरकार प्रयोग

 नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में अनेक भवन बनाए गए हैं जो अलग-अलग कार्यों के प्रयोग के लिए हैं ,लेकिन वर्तमान समय में कोविड-19 देखते हुए यदि प्रदेश सरकार हरोली के भवन पर नजर दौडाएं और इन भवनों को प्रदेश भर के कोविड़ रोगियो के लिए सुविधाओं के साथ तैयार करे तो निश्चित रूप से 2 हज़ार  के करीब रोगियों का इलाज हरोली हल्के में किया जा सकता है ।उन्होंने कहा कि इसमें हम भी हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

मंडी जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की स्टॉकिंग रोकने के आदेश जारी, आज शाम 5 बजे तक दें पूरे स्टॉक की जानकारी अन्यथा होगा सिलेंडर ज़ब्त

Fri Apr 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडी मंडी जिला प्रशासन ने जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की स्टॉकिंग रोकने के संबंध में आदेश जारी किए हैं। जारी आदेशों के मुताबिक सभी उद्योगों, विक्रेताओं, प्राइवेट अस्पतालों को अपने पास उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर पूरे स्टॉक की जानकारी 30 अप्रैल को सायं 5 बजे तक जिला प्रशासन को […]

You May Like

Breaking News