कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ CPIM ने शिमला में किया जोरदार प्रदर्शन, पैट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग

एप्पल न्यूज़, शिमला

सीपीआएम ने देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ उपायुक्त कार्यालय शिमला के बाहर प्रदर्शन किया व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

सीपीआईएम का कहना है कि बढ़ती कीमतें नागरिकों के लिए एक बोझ बन गई हैं और इसके परिणामस्वरूप दो में से एक परिवार को अपने खर्च में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। 

सीपीआईएम नेता संजय चौहान ने कहा कि पहली बार घरेलू गैस के दाम एक हजार रुपये से पार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार द्वारा पूंजीपतियों को फायदा देने के लिए कार्य किया जा रहा लगातार महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ रही है। सरकार द्वारा सारी सार्वजनिक संपतियों को बेचा जा रहा है रेलवे, रोड, एयरपोर्ट, बैंक, बीमा, एलआईसी, सबकुछ पूंजीपतियों के हवाले किया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि सीपीआईएम मांग करती है की पेट्रोल डीजल, पर जो सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी  व वैट की दर घटाई जाए। सीपीआईएम मांग करती है की रसोई गैस के सिलेंडर में सब्सिडी बड़ाने व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में कटौती की मांग करती है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत किया जाए और महंगाई पर लगाम लगाया जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

BJP अध्यक्ष सुरेश कश्यप बोले- विकास के लिए अपना MLA होना ज़रूरी, जयराम सरकार है स्वर्ण सरकार

Wed Oct 13 , 2021
एप्पल न्यूज़, अर्की/सोलन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भूमती गांव , कुनिहार अर्की में एक सभा को संबोधित किया, उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, चेयरमैन बलदेव तोमर, ज़िला परिषद अमर सिंह ठाकुर, ज़िला अध्यक्ष आहुतोष वैद्य और मंडल अध्यक्ष डी के उपाध्याय उपस्थित रहे।भाजपा […]

Breaking News