IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सुरेश कश्यप बोले- फतेहपुर जीतकर जयराम ठाकुर को मजबूत बनाएंगे

एप्पल न्यूज़, फतेहपुर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने फतेहपुर में बैठक में भाग लेते हुए कहा की यह हम सबके लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के नेता कारगिल युद्ध को युद्ध नहीं मानते , हम कांग्रेस से पूछना चाहते है कि वह कौनसे युद्ध को युद्ध मानते है।
क्या हमारे हिमाचल के 52 सैनिक कारगिल युद्ध मे शहीद नही हुए। हिमाचल आने वीरों की शहादत को भूलेगा नही।
उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत को सुदृण बनाने में अहम भूमिका निभाई है आज से पूर्व कांग्रेस राज में भारत को एक कमज़ोर देश के रूप में।देखा जाता था पर आज पूरे विश्व मे भारत को एक मज़बूत देश के रूप में देखा जाता हैं ।


जिस प्रकार से मोदी सरकार ने कोविड संकटकाल में देश की जनता का ख्याल रखा है उसकी चर्चा पूरे विश्व मे हो रही है, भारत मे विश्व का सबसे बड़ा टिकाकरण अभियान चल रहे है और देश के गरीबों के लिए अनेको योजनाएं बनाई गई है।
उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा ने बलदेव ठाकुर को मैदान में उतारा है और बलदेव ठाकुर को जीता कर फतेहपुर को विकास की अविरल गंगा से मिला है। फतेहपुर में कमल खिलेगा, यह तय है।
हिमाचल सरकार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृव में अभूतपूर्व विकास किया है, कोविड संकटकाल में भी विकास कार्य हिमाचल में रुके नहीं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान हिमाचल सरकार ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। सरकार ने महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने हेतु खंड स्तर पर हिम ईरा साप्ताहिक बाजार की शुरूआत की है। राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्वयं सहायता समूह द्वारा हिम ईरा दुकान संचालित की जा रही है।

प्रदेश के मुख्य डाकघरों में महिला शक्ति केंद्र के रूप में विक्रय केंद्र स्थापित किए गए हैं। डिजिटल भारत अभियान के तहत ग्रामीण स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को निशुल्क कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के वोकल फॉर लोकल के लक्ष्य को साकार करते हुए ग्रामीण महिलाओं को राखी बनाने संबंधी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। स्वदेशी राखी बिक्री से महिलाओं को लगभग बाइस लाख (22,00000/-) रुपये की आमदनी भी हुई है।

इसके अतिरिक्त प्रदेश में छह कस्टम हायरिंग केंद्रों की शुरूआत की गई है, जहां से ग्रामीण किराये पर कृषि उपकरणों का प्रयोग कर सकेंगे। वर्ष 2020-21 में छब्बीस नए कस्टम हायरिंग केंद्र खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

‘‘भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच-कसुम्पटी, शिमला’’ का गठन, फेक्टर-2 लागू करवाने के लिए करेंगे संघर्ष - कौंडल

Fri Oct 15 , 2021
‘‘भूमि अधिग्रहण प्रभावित मंच, कसुम्पटी’’ से 100 सदस्य लेंगे 22 अक्तूबर को मण्डी प्रदर्शन में हिस्सा – जयशिव एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल किसान सभा द्वारा कसुम्पटी क्षेत्र की पंचायतों के लिए ‘‘भूमि अधिग्रहण अधिनियम-2013 (चार गुना मुआवजा) को लागु करवाने के मुद्दे पर एक बैठक पुजारली में आयोजित की गई […]

You May Like

Breaking News