IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

NUJI-HP ने ‘वेब न्यूज पोर्टल’ पॉलिसी लाने के लिए जताया मुख्यमंत्री का आभार- जयराम सरकार ने समझा आधुनिक मीडिया का महत्व- रणेश राणा

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा “वेब न्यूज़ पोर्टल” के पत्रकारों के लिए नई पॉलिसी लाने का नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट हिमाचल इकाई ने स्वागत किया है। एनयूजे हिमाचल इकाई के प्रदेश अध्यक्ष रणेश राणा, उपाध्यक्ष जोगिंद्र देव आर्य, महासचिव किशोर ठाकुर, महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष प्रीति मुकुल, महासचिव मीना कौंडल, जिला शिमला अध्यक्ष मोहन चौहान और जिला महासचिव वीरेंद्र खागटा ने इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आला अधिकारियों का आभार जताया है।
रणेश राणा ने कहा कि एनयूजेआई हिमाचल इकाई लंबे समय से वेब मीडिया कर्मियों के लिए उचित पॉलिसी लाए जाने की हर मंच पर पुरजोर मांग कर रही थी। इस बाबत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य सचिव और निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग को भी ज्ञापन सौंपा था।


अभी हाल ही में हिमाचल प्रदेश के वेब मीडिया एडिटर्स ने भी मुख्यमंत्री से पॉलिसी की मांग की थी। जिसके बाद बीते सप्ताह प्रदेश सरकार ने पत्रकारों की पॉलिसी की इस चिर लंबित मांग को पूरा करते हुए वेब न्यूज पोर्टल के लिए पॉलिसी ड्राफ्ट को पब्लिश कर दिया। एनयूजेआई इस के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करती है।


उन्होंने बताया कि आज के डिजिटल युग में सूचना का प्रचार प्रसार वेब मीडिया के जरिए बेहद आसान हो गया है। क्षण भर में सूचना इस हाथ से उस हाथ पहुंच जाती है। ऐसे में डिजिटल भारत अभियान के तहत मीडिया के वेब न्यूज पोर्टल के लिए पॉलिसी बनाए जाने से इस वर्ग के युवा पत्रकारों को अपने पत्रकारिता धर्म का पालन और कार्य निष्पादन करने में आसानी होगी और सम्मान के साथ सेवाएं करने का अवसर मिलेगा।
राष्ट्रीय सचिव सीमा मोहन ने कहा कि यह जानना भी बेहद जरूरी है कि वेब मीडिया और सोशल मीडिया के भेद को समझा जाए और जयराम ठाकुर सरकार ने इस भेद को समझकर वेब मीडिया के लिए पॉलिसी लाई। जिसके लिए वेब मीडिया के सभी पत्रकार उत्साहित हैं।
गौर हो कि कोरोना काल में वेब मीडिया ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए सरकार और आम जनता के बीच एक सेतु का काम किया और सूचनाओं का तुरन्त आदान प्रदान कर महामारी से निपटने में सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग दिया।

यही नहीं जहां मेन स्ट्रीम मीडिया भी नहीं पहुंच पाता वहां भी वेब मीडिया ने अपनी मजबूत पकड़ के चलते सूचना को जन- जन तक पहुंचाने और आम जनता की आवाज़ को तंत्र तक पहुंचाने में अपना रोल अदा किया है।
प्रदेश अध्यक्ष रणेश राणा और उनकी पूरी टीम ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एनयूजेआई की इस मांग को पूरा कर प्रदेश सरकार ने जता दिया है कि सरकार पत्रकारों की हितैषी है।
उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार पत्रकार हित में इस बजट में विशेष घोषणाएं करेगी और उन्हें कई सुविधाएं और साधन उपलब्ध करवाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

गणतंत्र दिवस परेड 2022- UP की झांकी सर्वश्रेष्ठ, शिक्षा व नागरिक उड्डयन मंत्रालय संयुक्त विजेता, CISF और नौसेना सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ी चयनित- एयर फोर्स लोकप्रिय पसंद

Fri Feb 4 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला गणतंत्र दिवस परेड 2022 की सर्वश्रेष्ठ झांकी और सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग टुकड़ियों के परिणाम घोषित किए गए हैं। सेना के तीनों अंगों, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल ( सीएपीएफ)/अन्य सहायक बलों की मार्चिंग टुकड़ियों का प्रदर्शन, विभिन्न राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) केंद्रीय मंत्रालयों/विभागों से झांकियों के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए जजों […]

You May Like

Breaking News