IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भर्ती मामले में शिक्षा विभाग व सरकार के द्वारा दी गई राय पर जेबीटी संघ ने जताया आभार

एप्पल न्यूज़, शिमला

जेबीटी/डी.एल.एड प्रशिक्षित बेरोज़गार संघ ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास ओकओवर में प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक ठाकुर, महासचिव मोहित ठाकुर की अध्यक्षता में अन्य भारी मात्रा में आए जेबीटी प्रशिक्षुओं के साथ मुख्यमंत्री जयराम को जेबीटी भर्तियों के सिलसिले में ज्ञापन सौंपा।
काफ़ी समय से जेबीटी भर्ती में चली आ रही अड़चन का जल्दी समाधान निकालने के लिए सूबे के मुख्य से शिष्टाचार भेंट की व 2019-20 हुए कमीशन और बैच भर्ती परिणाम निकालने के साथ ही 2020-21 में प्राथमिक स्कूलों में नए रिक्त हुए पदों को भी जल्दी भरने की माँग की।

संघ अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने बताया की 17 जनवरी को जेबीटी से सम्बंधित एक फ़ाइल शिक्षा सचिव द्वारा प्रारंभिक निदेशालय को भेजी गई थी जिसमें उन्होंने प्रारम्भिक निर्देशक से राय माँगी थी कि कमीशन व बैच भर्ती का परिणाम कैसे निकाला जाए।
8 फ़रवरी को प्रारंभिक निर्देशक ने अपनी स्पष्ट राय दे कर जेबीटी भर्ती परिणाम को बिना बी.एड के निकालने के लिए फ़ाइल को पुनः सचिव को भेज दिया है।
अब अंत में शिक्षा सचिव द्वारा फ़ाइल को अंतिम स्वीकृति के किए 9 फ़रवरी,बुधवार को लॉ सेल में भेजी गई है ताकि कोर्ट भविष्य सरकार को यह कह कर ना लताड़े सरकार ने इसमें लॉ से मंज़ूरी क्यूँ नहीं ली।
जेबीटी संघ ने सरकार व प्रारम्भिक शिक्षा विभाग का आभार प्रकट किया है जिन्होंने रिज़ल्ट घोषित करने में सिर्फ़ जेबीटी को ही पात्र मान कर सरकार को राय दी।
साथ ही संघ सरकार के साथ खड़ा रहने का आश्वाशन देता है।
अब संघ ने इसमें आशा जताई है कि अब जल्द ही फ़ाइल लॉ से मंज़ूरी के बाद हमीरपुर कमीशन बोर्ड में परिणाम घोषित होने के लिए चले जाएगी व हज़ारों जेबीटी प्रशिक्षुओं को इससे जल्दी राहत मिलेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में न्यू पे-स्केल में विसंगतियों को लेकर गुस्से में डॉक्टर, रोजाना 2 घंटे की हड़ताल शुरू, आपात सेवाएं जारी

Thu Feb 10 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला न्यू पे स्केल में विसंगतियों को लेकर हिमाचल में चिक्तिसको ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को हिमाचल मेडिकल ऑफिर एसोसिएशन के आह्वान पर पूरे प्रदेश में डॉक्टरों ने सुबह दो घण्टे की पेन डाउन हड़ताल रखी। डॉक्टरों ने 9:30 से 11:30 बजे तक […]

You May Like