IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचली लेखकों की रचनाओं एवं साहित्य ‘किताबों’ की उपलब्धता के लिए गेयटी थिएटर में खुला ‘किताब घर’, मिलेगी 115 लेखकों की 400 किताबें

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश के लेखकों की रचनाओं एवं साहित्य की उपलब्धता के लिए आज गेयटी थिएटर के प्रदर्शनी हॉल में किताब घर का उद्घाटन सचिव भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश राकेश कंवर द्वारा किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि इस किताब घर के खुलने से जहां हिमाचल के लेखकों की किताबें, हिमाचल पर लिखी गई किताबें, तथा हिमाचल पर शोध किया गया है उससे संबंधित पुस्तक व सामग्री इस किताब घर में पढ़ने व खरीदने के लिए उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त हिमाचल की कलाकृतियां व अन्य कार्यों को भी इस परिधि क्षेत्र में स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा उन्होंने कहा कि लोग यहां से हिमाचल के लेखकों की किताबें खरीद व पढ़ सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हिमाचल के रचनाकारों के साहित्य की उपलब्धता के लिए आने वाले दिनों में यह स्थान अत्यंत कारगर साबित होगा। उन्होंने बताया कि इसमें हिमाचल के 115 लेखकों की 400 किताबें तथा अकादमी और भाषा विभाग द्वारा प्रकाशित अन्य विभिन्न विषयों की दो हजार के करीब किताबें इसमें उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि यह किताब घर प्रतिदिन दोपहर 2:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहेगा इस अवसर पर निदेशक भाषा संस्कृति एवं प्रारंभिक शिक्षा डॉ पंकज ललित तथा प्रदेश के वरिष्ठ एवं प्रख्यात साहित्यकार व लेखक उपस्थित थे।

उन्होंने कार्यक्रम के उपरांत उपस्थित साहित्यकारों कलाकारों व लेखकों से परस्पर विचार-विमर्श भी किया। उन्होंने बताया कि चर्चा के दौरान जिन बिंदुओं पर रचनाकारों द्वारा सुझाव प्रदान किए गए हैं उन्हें सरकार के ध्यान में लाकर क्रियान्वित करने का प्रयास किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक रचनाकारों को इसमें शामिल कर प्रदेश की कला संस्कृति और भाषा का विस्तार किया जा सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला स्मार्ट सिटी पर विक्रमादित्य और सुक्खू ने घेरी सरकार, स्मार्ट सिटी के नाम पर लगाए जा रहे डंगे, अनियमितताओं के लगाए आरोप

Wed Mar 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल विधानसभा बजट सत्र में बुधवार को सदन में शिमला ओर धर्मशाला स्मार्ट सिटी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।  विपक्ष ने  नियम 130 में यह प्रस्ताव पेश कर इस पर चर्चा की । विक्रमादित्य सिंह ने इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया। विक्रमादित्य सिंह […]

You May Like