IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM से नीति आयोग के CEO से PM और धर्मशाला में होने वाले मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर की चर्चा

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से यहां नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भेंट की।
इस अवसर पर धर्मशाला में जून माह में प्रस्तावित सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के अधिवेशन के आयोजन के बारे में चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दो दिवसीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष तौर पर हिमाचल आने का आग्रह किया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री के इस प्रस्तावित दौरे तथा राष्ट्र स्तरीय अधिवेशन के सफल आयोजन के बारे में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर भी नीति आयोग के अधिकारियों से विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल ने पर्यटन विस्तार, स्वच्छ ऊर्जा, रोपवे कनेक्टिविटी, विद्युत वाहन और सतत विकास की दिशा में कई अभिनव पहल की हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोपवे परियोजना के माध्यम से हिमाचल पर्यटन तथा कनेक्टिविटी के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए बेहतर संपर्क स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि विद्युत वाहन नीति तैयार कर प्रदेश इलेक्ट्रिक व क्लीन मोबिलिटी को बढ़ावा दे रहा है। मुख्यमंत्री ने सस्टेनेबल टूरिज्म, हवाई संपर्क को और बेहतर करने तथा प्रदेश के सतत विकास में नीति आयोग से सकारात्मक सहयोग का आग्रह किया।
इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, प्रधान सचिव देवेश कुमार सहित नीति आयोग के अधिकारी योगेश सुरी व संयुक्ता समद्दर भी उपस्थित थीं।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी के शमशर मन्दिर में जल यात्रा के साथ शुरू हुआ श्रीमदभागवत कथा का आयोजन

Tue May 17 , 2022
एप्पल न्यूज़, आनी आनी के आराध्य गढ़पति देवता शमशरी महादेव के मंदिर में मंगलवार से 8 दिवसीय श्रीमद्भागवत पुराण कथा का भव्य आयोजन शुरू हुआ। इस धार्मिक आयोजन का शुभारंभ कलश स्थापना के लिए सैंकड़ों सुहागिन महिलाओं की जलयात्रा से किया गया। इस जलयात्रा में देवता शमशरी महादेव भी अपने […]

You May Like