IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कैबिनेट- जानें जयराम सरकार की आखिरी कैबिनेट बैठक में क्या हुए निर्णय- अटल स्कूल वर्दी, MBBS इंटर्न का स्टाइपेंड 20 हजार और नर्स बनी अधिकारी

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में वर्ष 2022-23 के लिए अटल स्कूल वर्दी योजना के अन्तर्गत सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी (नर्सरी) के विद्यार्थियों के लिए दो ट्रैक सूट (एक ग्रीष्मकालीन सत्र और एक शीतकालीन सत्र) निःशुल्क प्रदान करने का निर्णय लिया। इस निर्णय से राज्य के 50 हजार लाभार्थी लाभान्वित होंगे।


बैठक में राज्य के सभी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के एमबीबीएस इन्टर्नज का स्टाइपेंड वर्तमान 17 हजार प्रतिमाह से बढ़ाकर 20 हजार प्रतिमाह करने का निर्णय लिया गया।
मंत्रिमण्डल ने जिला मण्डी की ग्राम पंचायत ठाकुरथाना के अन्तर्गत सोमाकोठी में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने तथा विभिन्न श्रेणियों के 3 पदों को सृजित कर भरने की अनुमति प्रदान की।
बैठक में जिला कांगड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चामुण्डा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने तथा आवश्यक पदों का सृजन कर भरने को स्वीकृति प्रदान की।
मंत्रिमण्डल ने स्टाफ नर्स और वार्ड सिस्टर के पदनाम को नर्सिंग अधिकारी और वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी करने का निर्णय लिया।
बैठक में जिला शिमला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नारकण्डा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने तथा आवश्यक पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति प्रदान की गई।
मंत्रिमण्डल ने कांगड़ा जिला में 100 बिस्तर क्षमता के नागरिक अस्पताल कांगड़ा के सुचारू कार्यान्वयन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 7 पदों को सृजित कर भरने की अनुमति प्रदान की।
बैठक में बिलासुपर जिला में मन्दिर ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री शक्ति वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला श्री नैनादेवी जी का भवन/सम्पति सहित शिक्षा विभाग को सौंपने की शर्त के साथ अधिगृहित/स्थानान्तरित करने को मंजूरी प्रदान की गई।
मंत्रिमण्डल ने बिलासपुर जिला के श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षुओं की सुविधा प्रदान करने के लिए नए विषय मेकेनिक मोटर व्हीकल और कम्प्यूटर ऑप्रेटर एण्ड प्रोग्रामिंग एसीस्टेंट (सीओपीए) शुरू करने को स्वीकृति प्रदान की।
मंत्रिमण्डल ने मरीजों की सुविधा के लिए डॉ. यशवंत सिंह परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन और पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय चम्बा में एआरटी केन्द्र में विभिन्न श्रेणियों के 14 पदों को भरने का निर्णय लिया गया।
मंत्रिमण्डल ने मण्डी जिला की बल्ह तहसील के हाटगड़ में नया औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने को स्वीकृति प्रदान की।
बैठक मंे जिला मण्डी की तहसील थुनाग के बगस्याड़ में नई मृदा परीक्षण प्रयोगशाला खोलने तथा तीन पद सृजित कर भरने का निर्णय लिया गया।
मंत्रिमण्डल ने जिला मण्डी के बागाचनोगी में राजकीय महाविद्यालय खोलने तथा आवश्यक पदों को सृजित कर भरने का निर्णय लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

Breking- विधानसभा चुनाव- हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान, 8 दिसम्बर को आएंगे नतीजे

Fri Oct 14 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला भारत निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रफेश में विधानसभा चुनाव का एलान कर दिया है। हिमाचल में एक चरण में चुनाव होंगे। 12 नवंबर को मतदान होगा जबकि 8 दिसम्बर को मतों की गणना होगी। हालांकि अभी निर्वाचन आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया […]

You May Like