IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अर्जुन अवार्डी सुमन रावत और जोगटा ने कांग्रेस कार्यालय शिमला में की राजीव शुक्ला से मुलाकात

एप्पल न्यूज़, शिमला

हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल युवा सेवाए एवं खेल विभाग सेवानिवृत निदेशक सुमन रावत तथा स्वास्थय विभाग से सेवानिवृत हि प्र अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एस0 एस0 जोगटा ने कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में हिमाचल कांग्रेस पार्टी के प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद राजीव शुक्ला से भेट।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस महासचिव देवेन्द्र बुशैहरी भी उपस्थित थे।
राजीव शुक्ला ने इन दोनो का पार्टी में शामिल होने पर इनका स्वागत किया। राजीव शुक्ला ने सुमन रावत जो कि 3 वर्ष पूर्व युवा सेवाए एवं खेल विभाग से सेवानिवृत दिनेशक ने खेल जगत में जो  मान बढ़ाया है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता।

सुमन रावत ने 186 में एशियन खेलाों में 300 मीटर दौड़ में कांस्य पदक राष्टीय रिकार्ड के साथ जीता, 1987 में साउथ एशियन फेडरेशन खेलाों में 1500 मीटर, 10,000 मीटर की दौड़ मे 3 स्वर्ण पदक जीते।

1986 में इन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया, ये पुरस्कार खेल के क्षेत्र में सबसे उच्च पुरस्कार है जो कि राष्टपति द्वारा प्रदान किया जाता है।

यह प्रदेश की पहली महिला खिलाड़ी है जिन्होंने प्रदेश का राज्य पुरस्कार जो कि परशुराम अवार्ड है व अर्जुन पुरस्कार लेने वाली पहली महिला है।

राजीव शुक्ला ने कहा कि एस0 एस0 जोगटा ने कर्मचारी हितों की जिस प्रकार से लड़ाई लड़ी है उसका लाभ कांग्रेस पार्टी को अवश्य मिलेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

आदित्य नेगी ने वर्चुअल माध्यम से जिला के समस्त निर्वाचन अधिकारियों से किया सीधा संवाद, दिए निर्देश

Fri Oct 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने यहां वर्चुअल माध्यम से जिला के समस्त निर्वाचन अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया।उन्होंने जिला के निर्वाचन अधिकारियों से मतदान एवं मतगणना तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पोस्टल बैलट 80 साल से […]

You May Like

Breaking News