IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र ‘टाशीगंग’ में छात्राओं ने मतदाताओं को जागरूक करने वाला लोक गीत गाया

एप्पल न्यूज़, शिमला 

लाहुल स्पीति विधानसभा के स्पीति खंड में चुनाव आयोग के प्रेक्षक डा सरोज कुमार ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। पिन घाटी में सग्नम मतदान केंद्र, रंगरिक क्यूलिंग, हल, चिचम और विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टाशीगंग  का दौरा किया।

इस मौके पर मतदान केंद्रों में तैयारियों को लेकर जायजा लिया। विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टाशीगंग में  निर्वाचन विभाग की ओर से विशेष कार्यक्रम  रखा गया।

इसमें पारंपरिक वेशभूषा में स्थानीय महिलाओं ने चुनाव आयोग के प्रेक्षक डा सरोज कुमार का स्वागत किया इसके बाद  स्कूली छात्राओं की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने वाला लोक गीत पेश किया।

सहायक निर्वाचन अधिकारी गुंजीत सिंह चीमा ने कहा कि प्रेक्षक ने स्पीति खंड के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

साथ ही साथ विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर प्रेक्षक  पहुंचे उनका मार्गदर्शन हमें मिला और पहली बार स्पीति का लोक गीत जोकि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाया गया है उसे यहां प्रस्तुत किया गया।

“मैं स्कूली बच्चों का विशेष आभारी हूं जिन्होंने अपनी मधुर आवाज दी है।”

इस मौके पर तहसीलदार राजेश नेगी, खंड विकास अधिकारी पीएल नेगी, निर्वाचन विभाग से अनीता सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा जनता के बीच लाए अपना 'रिपोर्ट कार्ड' फिर मांगे 'वोट', विभागों में क्यों खाली हैं 63,000 सरकारी पद, बताए भाजपा- कृष्णा अलावरू

Mon Nov 7 , 2022
भाजपा के जुमलों, नारों और प्रचार पर न जाए जनता, पांच साल का रिपोर्ट कार्ड मांगे – अलावरू एप्पल न्यूज़, शिमला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरू ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह हिमाचल में अपने कार्यकाल के पांच […]

You May Like

Breaking News