IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बीएड की जेबीटी टेट में एंट्री के विरोध में DIET जुखाला बिलासपुर में JBT प्रशिक्षु सड़कों पर उतरे

एप्पल न्यूज़, बिलासपुर

हाल ही में हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने विभिन्न विषयों की टेट परीक्षा की फॉर्म निकले हैं। जिसमें जेबीटी टेट परीक्षा में इस बार बी एड वालो को भी एन्ट्री दी गयी है ।
जिस पर जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ से रोष प्रकट किया है, एक बार फिर कोर्ट मे रुख किया है।

वही जेबीटी कर रहे प्रशिक्षुओं ने भी अपनी कक्षाओं के बहिष्कार कर दिया है । जेबीटी प्रशिक्षुओ का कहना है कि जेबीटी टेट में बीएड को लाने से हमारे हको को छीना जा रहा है ,हम तब तक कक्षाओं के बहिष्कार करेगे जब तक शिक्षा विभाग इसे ठीक नही करते ।
वही जेबीटी संघ का कहना है कि शिक्षा बोर्ड का यह बहुत गलत निर्णय है इस से प्रदेश के 45 हज़ार जेबीटी के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।
शिक्षा विभाग 2018 की नोटिफिकेशन का हवाला दे कर बी एड को एंट्री दे रही है , परंतु वह नोटिफिकेशन तो राजस्थान हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी। और हिमाचल में भी केस रिव्यु के लिए हाई कोर्ट में लगा हुआ है ।

संघ के कहा कि इस केस पर अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट ने लेना था ,परंतु इस से पहले शिक्षा विभाग की ऐसी नोटिफिकेशन निकलना जेबीटी के हिट में नहीं है।
साथी ही जेबीटी संघ ने कहा कि पूरे प्रदेश में बी एड की एंर्टी को लेकर बिलासपुर डाइट में आज से कक्षाओ का बहिष्कार शुरू हो चुका है, कल से पूरे प्रदेश में कक्षाओं के बहिष्कार किया जाएगा।
संघ ने कहा कि शिक्षा विभाग ने अभी पिछे हुए जेबीटी की भर्ती में कुछ फर्जी लोगो को जेबीटी में एंर्टी दी है जिनके पास भर्ती के डोकोमेंट फ़र्नी पाए गए हैं। उनके खिलाफ भी जल्द कार्यवाही शुरू की जायेगी और जिन्होंने ने भी उनके डोकोमेंट चैक नही किये तथा फर्जी एंर्टी करवाई है उन्हें भी बक्शा नही जायेगा।
प्रदेश अधयक्ष मोहित ठाकुर ने प्रदेश के जेबीटी को संदेश देते हुए कहा है ,कि समय रहते अपने हक के लिए आगे आएं यह एक बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है पूरे जेबीटी कैडर को खत्म करने के लिए ।

जेबीटी यूनियन जेबीटी के लिए हमेशा से लड़ते आये है और आगे भी लड़ेंगे वह जेबीटी कैडर को खत्म नही होने देंगे । और जब तक इस notification को रद्द नही करते तब तक कक्षाओं का बहिष्कार व विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा ।
डाइट जुखाला मे अंकुश , अंकिता , अतुल , दीपक इत्यादि JBT प्रशिक्षु मौजूद रहे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

क़ाज़ा - जहां पुरुषों से ज्यादा हैं महिला मतदाता- नारी शक्ति

Fri Nov 11 , 2022
एप्पल न्यूज़, क़ाज़ा लाहुल स्पिति के काजा में विधान सभा चुनाव को लेकर वीरवार को पोलिंग पार्टियां ईवीएम मशीनों के साथ मतदान केंद्रों के रवाना हुई। सहायक निर्वाचन अधिकारी गुंजीत सिंह चीमा ने मतदान प्रक्रिया को लेकर सभी पोलिंग पार्टियों को जानकारी दी। मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।  […]

You May Like