IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर में लवी मेला के समापन पर बोले DC- पहाड़ी संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है “लवी”

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज रामपुर बुशैहर के लवी मेला मैदान में लवी मेला जोकि 11 नवम्बर, 2022 से आरम्भ हुआ था के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला तीन शताब्दी पुराना है और यह पहाड़ी संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है। उन्होंने युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि अपने रिति-रिवाजों और मेलों की संस्कृति पर गर्व करें और इनसे प्रेरणा लेकर सकारात्मक सोच को बढ़ावा दें।


उन्होंने बताया कि लवी व्यापार मेले में जनजातीय उत्पाद और संस्कृति की झलक मिलती है तथा स्थानीय लोगों को व्यापार एवं स्टाॅल स्थापित करने का अवसर मिलता है, जिससे विशेषकर ग्रामीण महिलाओं की आय में वृद्धि होती है और वे आत्मनिर्भरता की राह की ओर अग्रसर होते हैं।


उपायुक्त ने बताया कि बदलते सामाजिक परिवेश में अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले का महत्व कम नहीं हुआ है और इसका नवीनतम स्वरूप अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करता है।


उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का जायजा लिया और ईनाम वितरित किए, जिसमें कृषि विभाग अव्वल, पशु पालन विभाग द्वितीय तथा तृतीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और बागवानी विभाग शामिल है।
इस अवसर पर चुड़ेश्वर सांस्कृतिक मण्डल राजगढ़ और महादेव सांस्कृतिक दल पवारी, जिला किन्नौर के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी और स्थानीय लोगों का मनोरंजन किया।


इससे पूर्व उपमण्डलाधिकारी रामपुर सुरेन्द्र मोहन ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला पर विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष शिमला चन्द्र प्रभा नेगी, डीएसपी रामपुर चन्द्र शेखर कायत, नगर परिषद रामपुर के अध्यक्ष प्रीति कश्यप, जिला परिषद झाकड़ी वार्ड की सदस्य बिमला शर्मा, नगर परिषद रामपुर की पार्षद स्वाति बंसल, मुस्कान नेगी व प्रदीप उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जलोड़ी दर्रे पर हिमपात से आनी कुल्लू NH 305 मार्ग यातायात के लिए बन्द, घाटी में बढ़ा शीतलहर का प्रकोप

Tue Nov 15 , 2022
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार जिला कुल्लू के वाहय सिराज क्षेत्र आनी में सोमवार सुबह से ही मध्यम वर्षा का क्रम जारी है, जिससे तामपान में भारी गिरावट दर्ज की गई। आनी उपमण्डल मुख्यालय को जिला मुख्यालय कुल्लू से जोड़ने बाले प्रमुख एनएच 305 सड़क […]

You May Like

Breaking News