IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा, 15 दिन के भीतर सरकार ने मांगी खाली पदों की रिपोर्ट

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सरकार ने रोजगार को लेकर बनाई सब कमेटी की बैठक राज्य सचिवालय में हुई। सरकार ने सत्ता में आते समय एक लाख सरकारी नौकरियों के वादा की किया था इसी को लेकर सब कमेटी बनाई गई है।

हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों से 15 दिन के अंदर विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों की रिपोर्ट मांगी गई।

साथ ही उन पदों की जानकारी भी मांगी गई जिन पदों पर भर्ती के लिए सूचना हुई लेकिन भर्ती नहीं हुई. इसके अलावा बैठक में भर्तियों की वजह से सरकार पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ का भी ब्योरा मांगा गया।
कमेटी में हर्षवर्धन चौहान के साथ रोहित ठाकुर और जगत सिंह नेगी भी शामिल है, हालांकि जगत सिंह नेगी बैठक से नदारद रहे। बैठक में सरकारी दफ्तरों में भर्तियों पर विचार विमर्श हुआ।

बैठक के बाद उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी विभागों में खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी गई है साथ ही ऐसे पदों की जानकारी दी गई है जिन पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हुई मगर पदों पर भर्ती नहीं हुई।

इसके अलावा हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि 5 साल में एक लाख नौकरी देने का वादा है जिसे पूरे कार्यकाल में बांटे तो हर साल 20 हज़ार नौकरियां दी जाएगी।

इसके लिए भी ने विभागों से पूछा गया है कि इसकी वजह से हर वर्ष कितने रुपए का आर्थिक बोझ पड़ेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि विभागों से 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है और इसको लेकर ब्रॉड आउट लाइन तैयार कर ली गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM सुक्खू ने की PM मोदी से भेंट, PM ने दिया हर सम्भव सहयोग का आश्वासन

Tue Jan 24 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की।प्रदेश के मुख्यमंत्री का कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की प्रधानमंत्री से यह पहली भेंट थी।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास […]

You May Like

Breaking News