IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नेहरू युवा केंद्र ने चांसू में नशा निवारण कार्यशाला का किया आयोजन, अभिभावक बच्चों पर दें विशेष ध्यान

एप्पल न्यूज़, किन्नौर

नेहरू युवा केंद्र किन्नौर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में ग्राम पंचायत चांसू में नशा निवारण कार्यशाला का आयोजन सोमवार को पंचायत भवन चांसू में किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थाना प्रभारी सांगला अनिल कुमार ने विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थ तथा उनसे होने वाले नुकसान पर विस्तार से प्रतिभागियों को जानकारी दी।

उन्होंने सब अभिभावकों से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें और उन्हें नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि नशा निवारण में पुलिस से कहीं ज्यादा अहम भूमिका समाज की है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने कहा कि नशा आज के समय में युवाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर उभरा है जिससे पूरे समाज को साथ मिलकर लड़ने की आवश्यकता है।

इस लड़ाई में न केवल युवा बल्कि बुजुर्ग, बड़े-छोटे सबको साथ मिलकर कार्य करना होगा। यदि हम सब मिलकर इसे हटाने का निर्णय कर लेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब किन्नौर पूर्णतया नशा मुक्त हो जाएगा।
इस दौरान महिला मंडल द्वारा एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई।
कार्यक्रम में ग्राम प्रधान बीरबल सिंह, उच्च विद्यालय से कुंदन भट, महिला मंडल प्रधान प्रेम कान्ता, युवा मंडल प्रधान रविकांत, उप प्रधान धर्म, ठाकुर सेन, अंकित इत्यादि उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

राशन डिपो के लिए करें आवेदन-जिला शिमला में खोली जाएंगी 11 उचित मूल्य की दुकानें

Tue Feb 28 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में 11 नई उचित मुल्य की दुकानें खोली जाएंगी । उन्होंने बताया कि विभिन्न आवेदकों द्वारा प्राप्त आवेदनों के प्रचार प्रसार के उपरान्त सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना की विगत दिन हुई बैठक के दौरान […]

You May Like