IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विक्रमादित्य सिंह ने रामपुर बुशहर में ली अधिकारियों की बैठक, विकास कार्यों को गति देने के दिए निर्देश

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने रामपुर सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें विकास कार्यों को गति देने के निर्देश दिए।
                   उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से 100 करोड रुपए की प्रस्तावित टिककर-खमाड़ी सड़क पर विस्तृत चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि ननखड़ी क्षेत्र की 15 पंचायतों के लोगों को सड़क का लाभ मिल सके।


           उन्होंने महात्मा गांधी चिकित्सा संस्थान खनेरी के ट्रामा वार्ड के कार्य, राजकीय महाविद्यालय ननखड़ी, दत्तनगर स्पोर्ट्स हॉस्टल, पीजी कॉलेज रामपुर के साइंस भवन और महात्मा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज ज्यूरी के निर्माण कार्य पर गहनता से विचार-विमर्श किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से इस संदर्भ में सीधा संवाद स्थापित किया।
                    लोक निर्माण मंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों को वन अधिकार अधिनियम एवं वन संरक्षण अधिनियम के तहत त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए ताकि रामपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति को बल मिल सके और सुदृढ़ संपर्क मार्गो के माध्यम से ग्रामीण लोगों की आर्थिकी को संबल मिल सके।
                   उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को कुरपान खड़ से ननखड़ी, समेज खड़ से सरपारा परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा की और रामपुर शहर की सीवरेज व्यवस्था पर जानकारी प्राप्त की।
            विक्रमादित्य सिंह ने लुहरी परियोजना अधिकारियों को स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता देने का आह्वान किया ताकि स्थानीय हित धारकों के हितों की रक्षा संभव हो सके और उन्हें भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के तहत स्थाई रोजगार मिल सके।
            उन्होंने रामपुर विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्र 15/20 में संपर्क मार्गो तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को नियमित बस सेवाएं प्रदान करने पर आदेश दिए ताकि दुर्गम क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके।
                         विक्रमादित्य सिंह ने नाबार्ड की योजनाओं, तकलेच व ननखड़ी में बस स्टैंड निर्माण कार्य की समीक्षा की और राष्ट्रीय राजमार्ग 05 के उचित रखरखाव पर बल दिया।
इस दौरान लोक निर्माण मंत्री ने स्थानीय लोगों की जन समस्याएं सुनी और उनका त्वरित निवारण भी किया।
                इससे पूर्व स्थानीय विधायक ने बैठक का संचालन किया और रामपुर विधानसभा क्षेत्र की कार्यशील योजनाओं एवं समस्याओं से लोक निर्माण मंत्री को अवगत करवाया।
    बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष शिमला चंद्रप्रभा नेगी, नगर परिषद अध्यक्षा, उपमंडल अधिकारी रामपुर निशांत तोमर, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग सुरेंद्र पाल जोगटा, उप पुलिस अधीक्षक शिवानी, रामपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारीगण, आला अधिकारी गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार कर रही वर्तमान कोविड-19 स्थिति की नियमित निगरानी - धनी राम शांडिल

Sat Apr 8 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख एल. मंडाविया ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार के साथ आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर वर्चुअल मोड में समीक्षा बैठक की। उक्त बैठक में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) […]

You May Like