IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार स्पिति घाटी में सौर परियोजनाएं स्थापित करने के लिए प्रयत्नशील: मुख्यमंत्री

एप्पल न्यूज़, काजा

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने काजा स्थित प्रसिद्ध की-गोम्पा में पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की।
इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार स्पिति घाटी में सोलर ऊर्जा परियोजनाएं स्थापित करने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने की-गोम्पा में मैडिटेशन सेंटर को स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की। इसका पूर्ण व्यय प्रदेश सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने आज हिमाचल दिवस के अवसर पर जून, 2023 से स्पिति घाटी की 18 वर्ष से अधिक आयु की 9000 महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को गठित हुए अभी लगभग 120 दिन हुए हैं और वह 3 दिन के लाहौल-स्पिति जिला के प्रवास पर आए हैं ताकि वह इस क्षेत्र में लोगों की समस्याओं को जान व समझ कर उनका समाधान सुनिश्चित कर सकें। यह उनकी सरकार की जनजातीय क्षेत्रों के प्रति प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों का कल्याण सुनिश्चित करने के साथ-साथ आत्मनिर्भर बनाने के लिए सशक्त प्रयास कर रही है। राजस्व बढ़ाने की दिशा में भी नवोन्मेश पहल की जा रही हैं।

उन्होंने रौंग-टौंग में निर्माणाधीन दो मैगावाट की सौर परियोजना और रौंग-टौंग जलविद्युत परियोजना का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर विधायक रवि ठाकुर, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर, पूर्व विधायक रघुवीर सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा, उपायुक्त सुमित खिमटा, पुलिस अधीक्षक काजा अभिषेक वर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  

Share from A4appleNews:

Next Post

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 6 सेक्टर ने बांटा शिमला, ट्रैफिक में अतिरिक्त जवान होंगे तैनात

Sun Apr 16 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित शिमला दौरे को लेकर राजधानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जवानों की व्यवस्था की गई है वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए शिमला शहर को छह मुख्य सेक्टर में बांटा गया है। […]

You May Like