IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डॉ धनीराम शांडिल ने दिए “कोरोना वारियर्स” को वेतन जारी करने के निर्देश

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल डॉ धनीराम शांडिल ने कुल्लू जिला के तीन दिवसीय दौरे के दौरान जरी स्थित समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया उन्होंने इस दौरान संस्थान द्वारा दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी हासिल की।

उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को  वेतन जारी करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा लोगों को उनके घर द्वार के निकट बेहतर व नवीनतम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए जा रहे हैं।

इसके तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य संस्थान स्थापित किया जाएगा जहां मरीजों को हर प्रकार की स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं उपलब्ध होगी ।

 उन्होंने कहा कि चिकित्सको व पैरामेडिकल स्टाफ के पद प्राथमिकता के आधार पर भरे जा रहे हैं। उन्होंने ने सीएमओ कुल्लू को सफ्ताह में एक दिन जरी अस्पताल मे  रेडियोलॉजिस्ट तैनात करने  निर्देश दिए।

इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने भुटिको  कार्यालय परिसर का दौरा किया । उन्होंने कहा कि भुटिको का प्रदेश की प्राचीन व पारम्परिक बुनाई कला के  सरक्षण व संबर्धन में अहम भूमिका है तथा प्रदेश के पारम्परिक परिधानों की राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय स्तर पहचान बनाई है।

भुटिको ( भुटी बुनकर सहकारी सभा लिमिटेड) के अध्यक्ष सत्यप्रकाश ठाकुर ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा भुटिको की गतिविधियों की जानकारी दी।

 डॉ  शांडिल ने मणिकरण में प्राचीन राम मंदिर मे  पूजा अर्चना की व गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका।

इस दौरान कांग्रेस के बरिष्ठ नेताविभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

राष्ट्रीय स्कूल खेलों में "बैडमिंटन" में हिमाचल बना "राष्ट्रीय चैंपियन",  फाइनल में कर्नाटक को हराकर दर्ज की दमदार जीत

Sun Jun 11 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चल रही 66 वीं राष्ट्रीय स्कूल खेलों में बैडमिंटन में हिमाचल प्रदेश ने कर्नाटक को हराकर कर प्रतियोगिता के फाइनल का खिताब जीता। इसी के साथ हिमाचल राष्ट्रीय स्कू राष्ट्रीय चैंपियन बन गया है। बैडमिंटन प्रतियोगिता के फाइनल में हिमाचल प्रदेश के […]

You May Like

Breaking News