IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MP प्रतिभा सिंह ने प्रियंका गांधी को दी आपदा से हुए नुकसान की जानकारी, बोली- केंद्र से अब तक हिमाचल को नहीं मिली कोई विशेष मदद

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी को मण्डी संसदीय क्षेत्र में हुई भारी बारिश व भूस्खलन से हुई तबाही की जानकारी देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में एक ओर जहां सड़को को भारी नुकसान पहुंचा है।

वही लोगों के घर,किसानों व बागवानों की फसलें  भी पूरी तरह बर्बाद हो गई। भूस्खलन की बजह से सेंकडो लोग भी अकाल मौत का शिकार हुए हैं।

आज प्रियंका गांधी के साथ मण्डी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर साथ गई प्रतिभा सिंह ने उन्हें आपदा से हुए नुकसान की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपने सीमित संसाधनों से लोगों को राहत व पुनर्वास के साथ साथ पुनर्निर्माण कार्यो को जोरो शोरो से कर रही हैं। मुख्यमंत्री सहित सरकार के सभी मंत्री प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर राहत कार्यो का स्वयं जायजा ले रहे हैं। 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से प्रदेश में हुई इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है पर केंद्र का कोई इस बारे सकारात्मक रवैया नही है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से अभी तक प्रदेश सरकार को कोई भी विशेष आर्थिक मदद नही मिली हैं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल कर विशेष आर्थिक मदद की मांग को दोहराएगी।

प्रतिभा सिंह ने इस दौरान प्रियंका गांधी को संगठन से जुड़े मसलों से भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठन बहुत मजबूत हैं। इसी मजबूती से प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी हैं। 

प्रतिभा सिंह ने संगठन के कर्मठ कार्यकर्ताओं को सरकार में अहम जिम्मेदारियां देने की वकालत करते हुए कहा कि इनको जल्द जिम्मेदारियां  मिलनी चाहिए, जिससे आगामी लोकसभा चुनावों में संगठन पूरी मजबूती के साथ चुनावों में उतर सकें।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के मनोबल को बनाएं रखने के लिए सरकार में उन्हें समय पर पूरा मान सम्मान दिया जाना चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह- राहत शिविरों में रहने वाले परिवारों के लिए हिमाचल सरकार देगी 5 व 10 हजार प्रतिमाह किराए के आवास-CM

Wed Sep 13 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि प्रदेश सरकार ने प्राकृतिक आपदा के दृष्टिगत राहत शिविरों में अस्थाई तौर पर रह रहे परिवारों को उपयुक्त आवासीय सुविधा प्रदान करने के लिए उन्हें आवास का निश्चित मासिक किराया उपलब्ध करवाने का प्रावधान किया है। इसके तहत ग्रामीण […]

You May Like

Breaking News