IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित

एप्पल न्यूज, आनी

हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन दुर्गा माता मंदिर सराएँ भवन  आनी में हुआ।  इस अधिवेशन में सेब उत्पादक संघ के संयोजक डॉक्टर  ओँकार शाद मुख्य वक्ता थे।

उन्होंने किसान बागबान की दयनीय स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा की मोदी सरकार ने 2014 में स्वामीनाथन की सिफारिश लागू करने के नाम पर वोट लेकर किसानों को 500 रुपए महीना किसान सम्मान राशि देकर धन्य हालत में लटकाए रखा है।

उन्होंने निशुल्क विदेशी आयात पर सेब रखने से किसान वागवान  को घाटा हो रहा है। दूसरी ओर प्रदेश की सरकार ने वागबानो की मांग पर कुछ दबाइयां विभाग से सस्ते दाम पर उपलब्ध तो करवाई .जो नाकाफी हैं।

ओंकार शाद ने कहा कि फसल बीमा योजना से हर साल बागबान लूटे जा रहे है। कंपनी मुनाफा कमा रही है।उन्होंने सेव से जुड़े लोगों से अपील की  है कि चुनाव में दोनों मुख्य दलों को सेव बागबानों की समस्याओं को मुख्य  मुद्दा  बनाएं ।

शाद ने कहा कि  13 मई को लोगों को लामबंद कर आनी की सब्जी मंडी सहित एमएसपी व फसल बीमा योजना पर उपमंडलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपेंगे।

इस मौके पर हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी के  प्रधान प्रताप ठाकुर और सचिव हेम राज के अलावा मिलाप. टीकम राम.राम लाल. राज कुमार .हरविंदर कुमार. बेलीराम. तारा चंद. विजय.अधिवक्ता सुंदर सिंह. भवानी सिंह. खाची दलीप सिंह सहित अन्य  कई किसान नेता मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

इतिहास की सबसे निकम्मी सरकार सुखविन्द्र सिंह सुक्खू की सरकार- बिंदल

Tue Apr 30 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 राजीव बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के आज तक के इतिहास की सबसे निकम्मी सरकार सुखविन्द्र सिंह सुक्खू की सरकार है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार में यदि रत्तीभर भी शर्म है तो अपनी सरकार के कामों के बूते पर जनता से वोट […]

You May Like

Breaking News