IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

उपचुनाव में “क्लीन स्वीप” करेगी कांग्रेस, भाजपा में फूटेगा “विद्रोह”- अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज़, ऊना
हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के जल शक्ति विभाग में 10,000 पैरा वर्कर भर्तियों की प्रक्रिया जो शुरू की गई उसे प्रक्रिया को औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए जुलाई माह में पूर्ण किया जाएगा।

प्रदेश में रोजगार देना कांग्रेस की सरकार की पहली प्राथमिकता है और जल शक्ति विभाग में बड़े पैमाने पर रोजगार समूचे हिमाचल प्रदेश में दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट द्वारा यह नियुक्तियां स्वीकृत की गई है, इसकी प्रक्रिया भी जारी है, सिर्फ चुनाव आचार संहिता के कारण रुकी है चुनाव के बाद प्राथमिकता पर इस प्रक्रिया को पूरा कर रोजगार दिया जाएगा ,जो हमारी प्राथमिकता है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि परिवहन विभाग में 350 चालकों के पद स्वीकृत किए गए हैं ,इन्हें भी चुनाव समाप्त होने के बाद प्राथमिकता पर भरा जाएगा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमारा संकल्प है कि हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाना है ,आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है ,कर्ज की मजबूरियों को कम करना है ,अपने संसाधन बढ़ाने हैं।

उन्होंने कहा कि वही हिमाचल प्रदेश के नौजवान को सरकारी, निजी क्षेत्र  व स्वरोजगार के माध्यम से आजीविका कमाने का अवसर मिले इसके लिए काम करना है ,यह प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की जा रही है ।उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार मिले वह खुशहाल हो यह हमारी प्राथमिकता है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि और विभागों में कहां-कहां रोजगार दिया जा सकता है कैसे रोजगार दिया जा सकता है इस सब पर हम काम करेंगे और निश्चित रूप से युवाओं के साथ रोजगार के वायदे को पूरा करेंगे ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमने 10 हज़ार नौकरियां जल शक्ति विभाग में स्वीकृत की कैबिनेट की मंजूरी मिली और इसकी प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी, यह कुछ समय के लिए चुनाव में रुकी है ,लेकिन चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद इस प्रक्रिया को तेज कर दिया जाएगा ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमारे लिए पूरा हिमाचल एक है ,समूचे हिमाचल का विकास करना है ,पूरे हिमाचल दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना है। उन्होंने कहा कि हम काम करेंगे, विकास करेंगे ,वायदों को पूरा करेंगे और मुद्दों के ऊपर आगे बढ़ेंगे ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों से किया वायदा पूरा किया, प्रदेश के युवाओं के साथ किया वायदा पूरा किया जा रहा है। महिलाओं को ₹1500 देने का वायदा पूरा कर दिया है लोहल स्पीति में महिलाओं को ₹1500 मिल गए हैं, पूरे हिमाचल में प्रक्रिया शुरू है ,फॉर्म अभी भी भरे जा रहे हैं, चुनाव के बाद पात्र महिलाओं को ₹1500 उनके खाते में सरकार डालेंगी।

उन्होंने कहा कि महिलाएं इसके लिए फॉर्म भर सकती हैं। उन्होंने कहा कि जो परिणाम अभी घोषित होने हैं उसके लिए सरकार ने तेजी लाली है ।उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के लिए काम किया जा रहा है ।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि चरणबध ढंग से हर वायदे को भी पूरा करेंगे ,हर समस्या का भी हाल करेंगे ,आर्थिक रूप से हिमाचल को निर्भर भी बनाएंगे ।

उन्होंने कहा कि चाहे विपक्षी दल ने आपदा में रोडे अटकाए, केंद्रीय मदद नहीं आई बावजूद इसके हिमाचल की सरकार में हिमाचल के नागरिकों के लिए 4500 करोड रुपए का पैकेज दिया ताकि किसी की आंख में आंसू ना आए ,कोई छत के बिना ना रहे ।उन्होंने कहा कि हम विकास संकल्प को पूरा करते हुए आगे बढ़ेंगे।

भाजपा में विद्रोह फूटेगा- मुकेश
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा के चुनाव में बेहतरीन उम्मीदवार दिए हैं । उन्होंने कहा कि विद्रोह भाजपा में है भाजपा के विरुद्ध जनता का विद्रोह है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार की साजिश की राजनीति करने का प्रयास हिमाचल में किया है उसका जवाब जनता देगी और भाजपा में विद्रोह बड़े स्तर पर फुटकर सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि मंडी से विक्रमादित्य सिंह ,शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, हमीरपुर से सतपाल रायजादा बेहतरीन उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा से वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को मैदान में उतर गया है।

उन्होंने कहा कि आनंद शर्मा देश के बड़े नेताओं में शामिल है ।वहीं कांगड़ा में उन्होंने अनेक विकास के कार्य किए हैं ,निश्चित रूप से आनंद शर्मा सशक्त प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज करेंगे।

उपचुनाव में क्लीन स्वीप करेगी कांग्रेस: मुकेश

 उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि छह उपचुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी क्लीन स्वीप करेगी और भाजपा के प्रत्याशी क्लीन बोल्ड होंगे।

उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है, कांग्रेस की सरकार को जनता मजबूत करेगी ।उन्होंने कहा कि अच्छे मार्जिन के साथ चुनाव जीतकर कांग्रेस पार्टी हिमाचल की सेवा को आगे बढ़ाएगी ।

Share from A4appleNews:

Next Post

डॉ० अतलु वर्मा ने DGP हिमाचल प्रदेश के रूप में संभाला कार्य

Fri May 3 , 2024
डॉ० अतलु वर्मा , भा०प०ुस०े नेहि माचल प्रदेश के पलिलिस महानिदेशक के रूप मेंकार्यभर्य ार संभाला । डॉ० वर्मा भारतीय पलिलिस सवे ा के एक प्रति ष्ठि त अधि कारी हैं जो 1991 बचौ से हैं।इन्होनं ेएम०बी०बी०एस० और एम०बी०ए० की डि ग्रि यां हासि ल की है तथा अपनेकार्यकर्य ाल […]

You May Like

Breaking News