IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

उपचुनाव जीते नवनिर्वाचित 6 विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने दिलाई शपथ

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश के 6 नव निर्वाचित विधायकों को विधान सभा ने अध्यक्ष ने आज़ पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर सहित अन्य मंत्री और विधायक मौजुद रहे। विधान सभा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में दो भाजपा और चार कांग्रेस के विधायकों ने शपथ ली।

कांग्रेस के अनुराधा राणा, लाहौल स्पीति, राकेश कलिया गगरेट, विवेक शर्मा कुटलेहड़ और सुजानपुर से रंजीत राणा जबकि धर्मशाला से भाजपा के सुधीर शर्मा व बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल ने शपथ ली।

शपथ ग्रहण करने कर बाद नवनिर्वाचित विधायकों ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से विधान सभा पहुंचें हैं और क्षेत्र के मुद्दों को सरकार के समक्ष मजबूती से उठाया जाएगा।सरकार के सहयोग से क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधायक राकेश कालिया, विवेक शर्मा, कैप्टन (सेवानिवृत्त) रंजीत राणा, अनुराधा राणा, सुधीर शर्मा और इंद्रदत्त लखनपाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
शपथ ग्रहण करने के उपरांत अब सदन में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई व शुभकामनाएं दीं।
उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार, मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायकगण भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि भाजपा का प्रदेश में सरकार बनाने का दावा विफल हो गया है क्योंकि प्रदेश के लोगों ने उपचुनावों में कांग्रेस के चार विधायकों को चुना है।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद सदन मंे विधायकों की संख्या 38 होने के साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार और मजबूत हुई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों को जारी रखेगी और इस दिशा में सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

उन्होंने कहा कि उपचुनावों में चार विधायकों को हराकर राज्य के लोगों ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकारा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए शीघ्र ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे।

वहीं सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा चार जून को हिमाचल में सरकार बनाने का दावा कर रही थीं लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया और चार सीट पर कांग्रेस के विधायक जीत कर आए हैं।

सरकार मज़बूत हुईं है साढ़े सात साल मजबूती से जनता के लिए काम करेगी।

वहीं नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और चारों लोकसभा सीट भाजपा ने जीती है जबकि दो विधायक भी भाजपा के बढ़े हैं।

68 में से 61 विधान सभा क्षेत्र में भाजपा को लीड मिली है। तीन और होने वाले उपचुनाव में भी भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी और पार्टी हाई कमान शीघ्र ही टिकटों को लेकर फैंसला ले लेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस ने CM सुक्खू के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बोले- सरकार गिराने वालों के खिलाफ तेज होगी कार्रवाई-CM

Thu Jun 13 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला लोकसभा और छह उपचुनाव के नतीजो पर चिंतन मंथन के साथ ही आगामी तीन उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें तीन उपचुनाव में जीत की बिसात को लेकर रणनीति […]

You May Like

Breaking News