IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM ने रक्कड़ में फार्मेसी काॅलेज और डाडा-सिब्बा अस्पताल का किया शिलान्यास , जसवां-परागपुर में 56 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन

एप्पल न्यूज़, कांगड़ा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिला के जसवां-परागपुर विधान सभा क्षेत्र में 56 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन किये। उन्होंने 1.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डाडा-सिब्बा स्वास्थ्य संस्थान, दुर्गैण से भौली, सियूल से डुक्की तथा काहनपुर, नगोह, करांत सड़कों के स्तरोन्नयन, गुम्मी और कोटला खड्ड पर पुल निर्माण, जसवां तहसील के अंतर्गत घमरू, बरनैल, बोहला गांवों के लिए पृथक उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना और रिढ़ी कुठेड़ा उठाऊ सिंचाई योजना का लोकार्पण किया।

\"\"

जय राम ठाकुर ने डाडा-सिब्बा में संयुक्त कार्यालय भवन का शिलान्यास किया, जिसका निर्माण 5.24 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। उन्होंने डाडा-सिब्बा में 6.86 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 50 बिस्तरों की क्षमतायुक्त अस्पताल भवन, कोटला बैहड़ में 4.23 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले वेटरेनरी पाॅलिक्लीनिक भवन, रक्कड़ में 19.48 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फार्मेसी काॅलेज का भी शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बड़नाली से पौंग डैम और बधाल से धीमान बस्ती वाया बुहाला सड़क, कस्बा कोटला से कुई सड़क, कस्बा कोटला संसारपुर टैरेस के लिए विभिन्न पेयजल योजनाओं, जल जीवन मिशन के अंतर्गत जसवां तहसील में डुक्की कस्बा नंगल बस्सी पत्ती के संवद्ध्र्रन तथा तहसील डाडा-सिब्बा के अंतर्गत लोअर भलवाल में उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के स्त्रोत के विस्तार एवं सुधार कार्य की आधारशिलाएं रखीं।

इस अवसर पर कोटला बैहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जैसी विकट परिस्थिति में देश और प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं जिससे कोरोना संकट में देश बेहतर स्थिति में है। उन्होंने प्रदेश के लोगों का भी कोरोना संकट में सरकार का सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया। हिमाचल प्रदेश को कोरोना के कुशल प्रबंधन के लिए देश भर में बेहतर आंका गया है और स्वयं प्रधानमंत्री ने प्रदेश की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोरोनाकाल मे केवल राजनीति की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने सेवा और समर्पण की भावना से कार्य किया है जिससे प्रदेश के लोगो का विश्वास बढ़ा है और 2022 में भाजपा पुनः सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि 27 दिसंबर, 2020 को प्रदेश सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर छोटे स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश का कई बार दौरा कर चुके हैं और कोरोनाकाल मे देश के पहले बड़े कार्यक्रम अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन में भी वह आए और जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विशेष लगाव से करोड़ों रुपये की सहायता प्रदेश को प्राप्त होने से विकास को गति मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश से हैं, जो गौरव की बात है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की भूमि को स्वीकृति के मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं और देहरा के ग्रीन कवर का पैसा जमा करवा दिया गया है।

उन्होंने कोविड फण्ड में 32 लाख रुपये और 68 हजार मास्क देने के लिए क्षेत्र के लोगों की सराहना की।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जसवां परागपुर के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय के लिये निरीक्षण करवा दिया गया है जिसे अगली बैठक तक इसे मंजूर करवाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिये 500 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार को केंद्र से 40623 करोड़ रुपये की सहायता उपलब्ध करवाई गई है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय कारों के हिस्से के रूप में अदायगी पर 44540 करोड़ रुपये दिए गये। इसके अलावा 450 करोड़ रुपये 50 वर्षों तक बिना ब्याज और बिना किस्त के सहायता दी गयी। उन्होंने कहा कि धन कोई कमी नही आने दी जाएगी और एक टीम के रूप प्रदेश के विकास को गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में रिकाॅर्ड समय मे अटल टनल को तैयार किया गया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास न नेता है और न ही नीति है जबकि केंद्र सरकार की रिकाॅर्ड उपलब्धियां है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के अपनी क्षमता से अधिक कार्य करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा केंद्रीय विश्वविद्यालय उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होंने इसके लड़ाई लड़ी है और इसे स्थापित करने का प्रयास जारी हैं।

इससे पहले उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने जसवां-परागपुर क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं के लिये मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में जसवां-परागपुर क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जसवां परागपुर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास संभव हुआ है।

ग्राम पंचायत जनडोर निवासियों ने 1.55 करोड़ रुपये की लागत से सड़क तथा पुल निर्माण और नारी पंचायत के लोगों ने पंचायत के पुनर्गठन के लिये मुख्यमंत्री को सम्मानित कर आभार प्रकट किया। देहरा भाजपा संगठनात्मक जिला के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और देहरा उपमंडल तीनों विधान सभा क्षेत्रों में किये विभिन्न विकास कार्यों के लिये आभार प्रकट किया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी, हिमाचल प्रदेश योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश चंद धवाला, विधायक अरुण कुमार, पूर्व विधायक नवीन धीमान, वन विकास निगम के निदेशक नरेश चौहान भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्य सरकार और पार्टी संगठन में बेहतर तालमेल- 2022 विधान सभा चुनावों में फिर होगी सत्ता में वापसी- जयराम

Tue Nov 17 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल है और यह निश्चित है कि वर्ष 2022 के विधान सभा चुनावों में भाजपा पुनः सत्ता में वापसी करेगी। मुख्यमंत्री शिमला से हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह […]

You May Like

Breaking News