IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सीएम ने हिमाचल में पर्याप्त मात्रा में गौशालाओं में चारे और आहार की आपूर्ति सुनिश्चित करने के दिए निर्देश- ख़बर का असर

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि प्रदेश में पशुओं के चारे की सुचारू व्यवस्था की जानी चाहिए, ताकि राज्य में चारे की कमी न हो।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि उन्हें चारे की आपूर्ति की दैनिक आधार पर निगरानी करनी चाहिए, ताकि संबंधित एजेंसियांे से और अधिक चारे की आपूर्ति के लिए संपर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य में विभिन्न सरकारी एवं निजी मत्स्य पालन केन्द्र हैं एवं इन मत्स्य पालन केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में मत्स्य आहार उपलब्ध करवाया जाना चाहिए और मत्स्य आहार ले जाने वाले वाहनों को अनुमति भी दी जानी चाहिए।

एप्पल न्यूज़ ने कल ही इस खबर को प्रमुखता से उठाया था

भूखी गौ मातायें- देवभूमि में कर्फ्यू ,चारा लाने को ज़िला शिमला प्रशासन नहीं दे रहा पास https://a4applenews.com/himachal-pradesh/33912.htm


जय राम ठाकुर ने राज्य के विभिन्न भागों में स्थापित गौसदनों में पर्याप्त मात्रा में चारे की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि चारे की आपूर्ति के लिए गैर सरकारी संस्थाओं को भी शामिल किया जाना चाहिए।
अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य में चारे और पशु आहार की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।
निदेशक पशुपालन विभाग डाॅ. प्रियादर्शनी तथा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

पांवटा साहिब में कर्फ्यू की ढील का नाजायज फायदा उठाते दिखे लोग

Sat Apr 4 , 2020
एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता ) पांवटा साहिब में कर्फ्यू की ढील कहीं इस कोरोना जैसी महामारी पर भारी नही पड़ जाए ये बात हम इसलिए कह रहे है क्यूंकि कर्फ्यू की ढील के दौरान पांवटा साहिब के मुख्य बाज़ार में कपड़ो की दुकान तक खुल रही है। […]

You May Like

Breaking News