Breaking- हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अब मिलेगी उच्च स्तरीय सुरक्षा, QPT और पेशेवर पुलिस कमांडो होंगे तैनात -DGP

5

एप्पल न्यूज़, शिमला
विधानसभा में शुक्रवार को बजट अभिभाषण के बाद हुई घटना के बाद शनिवार को पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राजभवन में राज्यपाल से भेंट की। विधानसभा परिसर में हुई घटना के मद्देनजर राज्यपाल ने डीजीपी के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।
इस अवसर पर, पुलिस महानिदेशक ने राज्यपाल को हुई असुविधा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने कहा कि राज्य के पहले नागरिक होने के रूप में, पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतने और राज्यपाल को उनके भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों में उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रोफेशनल एडवाइज दी जाएगी और उनके लिए रोड क्लीयरिंग सिस्टम तैयार किया जाएगा। वर्तमान में राज्यपाल के कार्यक्रमों के दौरान केवल एक सुरक्षा अधिकारी तैनात रहता है लेकिन अब व्यवस्था को बदला जाएगा और क्लोज प्रोटेक्शन टीम तैनात की जाएगी, जिसमें अधिक पेशेवर पुलिस कमांडो होंगे और वर्तमान पीएसओ व्यवस्था को बदल दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल को महत्वपूर्ण और बड़े कार्यक्रमों में अग्रिम सुरक्षा प्रदान की जाएगी और ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास किए जाएंगे कि राज्यपाल के दोनों एडीसी साथ हों। उन्होंने कहा कि किसी भी विपरित स्थिति में, राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बैकअप के लिए काॅल कर सकता है। पुलिस प्रशासन राज्यपाल को कड़ी सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस प्रशासन राजभवन में भी डीएसपी सुरक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास करेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल विस्तार व अन्य मुद्दों पर किया सीएम से मंथन

Sat Feb 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाशिमला पहुंचने पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्पगुच्छ देकर किया गया स्वागत। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि तीन दिवसीय दौरे पर पहाड़ों की रानी शिमला आए हैं आज वह सबसे पहले वह माँ काली के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर […]

You May Like

Breaking News