IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

2010 से पहले टीजीटी को पदोन्नति में दोनों आप्शन बहाल होगी, 4-9-14 के लाभ के लिए जल्द बनेगी कमेटी

एप्पल न्यूज़, शिमला

2010 से पहले टीजीटी को पदोन्नति में दोनों आप्शन बहाल होगी साथ ही 4-9-14 के लाभ के लिए जल्द कमेटी बनेगी। यह बात शिमला के प्रारंभिक निदेशालय के सभागार में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कही ।

कार्यक्रम में निदेशक उच्च शिक्षा अमरजीत कुमार शर्मा , निदेशक प्रारंभिक शिक्षा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार ने की। शिक्षकों की मांगों को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव पवन मिश्रा ने बात रखी।

इस संबंध में 19 सूत्रीय मांग को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें प्रमुख रूप से शिक्षा मंत्री ने प्रदेश में औपचारिकताएं पूरी करने के उपरांत भाषा अध्यापक और शास्त्री अध्यापकों को जल्द टीजीटी का दर्जा दिए जाने की बात कही । इसके साथ 2010 से पहले नियुक्त टीजीटी को पदोन्नति के लिए मुख्याध्याक और प्रधानाचार्य की दोनों ऑप्शन बहाल करने का आश्वासन दिया गया ।

इसके साथ सभी कर्मचारियों को कमेटी बनाकर 4-9-14 का लाभ प्रदान करने , टीजीटी को उच्च शिक्षा निदेशालय के अधीन लाए जाने, केंद्र द्वारा टेट की वैधता की तर्ज पर प्रदेश में आजीवन करने, वोकेशनल ट्रेनर्स के लिए अवकाश के दौरान वेतन प्रदान करने के साथ शिक्षा विभाग में समायोजित करने, 2016 के बाद प्रधानाचार्य को नियमित पदोन्नति का लाभ प्रदान करने, 20 वर्षों से कार्यरत कंप्यूटर शिक्षकों के लिए स्थाई नीति बनाने ,पी ई टी से डीपी ई के साथ मुख्यध्यापकों और प्रवक्ताओं को पदोन्नति प्रदान करने, पुरानी पेंशन योजना के लिए कमेटी बनाने, जेबीटी और सीएंडवी अध्यापकों की ट्रांसफर में लगी शर्त को 3 वर्ष करने की मांग प्रमुखता से रखी गई है। जिन्हे लेकर शिक्षक महासंघ को शिक्षा मंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री विनोद सूद, महाविद्यालय शैक्षिक महासंघ के डा. रविन्द्र ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयशंकर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ मामराज पुंडीर, अतिरिक्त महामंत्री सुधीर गौतम , प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लालकालिया,कोषाध्यक्ष तीर्थ आनंद शर्मा ,राजेंद्र कृष्ण ,रवि दत्त शर्मा ,भीष्म शर्मा, शिमला के प्रधान अशोक कुमार, सोलन के प्रधान सुरेंद्र कपिला, सिरमौर के प्रधान विजय कवर, उन्ना के प्रधान सुशील मल्होत्रा, कांगड़ा के प्रधान जोगिंदर शर्मा, किन्नौर के प्रधान बलवीर नेगी, मंडी के महामंत्री प्रकाश कौशल ,अशोक कुमार, सरकाघाट से शशि शर्मा, करसोग से तिशम ठाकुर ललिता वर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

निरमण्ड के कोफरधार में होगा राज्यस्तरीय वन महोत्सव, आनी क्षेत्र में दर्जनों उदघाटन-शिलान्यास करेंगे सीएम- किशोरी

Tue Jul 13 , 2021
20 जुलाई को प्रस्तावित  सीएम के निरमंड दौरे को लेकर विधायक ने की अधिकारियों के साथ बैठक  एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी जिला कुल्लू में आनी क्षेत्र में निरमंड के कोफरधार में आयोजित होने जा रहे राज्य स्तरीय वन महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर मंगलवार को विधायक किशोरीलाल सागर […]

You May Like

Breaking News