IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विशेष- हिमाचल सरकार फिर “मास्क” के पीछे- कोरोना का रोना, सब थम सा गया है

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल सरकार पर एक बार फिर कोरोना का साया मंडराने लगा है। बीते 6 महीने से हिमाचल कोरोना मुक्त हो गया था और जनजीवन सामान्य होने लगा था। लोगों के मन से कोरोना का भय समाप्त ही हो गया था कि एक बात फिर दिल्ली से खबर आई कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कोरोना पॉजिटिव आ गए।
फिर क्या था सुक्खू हिमाचल सदन दिल्ली में क्वारन्टीन हो गये । और इधर जो भी उनके आयात दिल्ली जयपुर यात्रा पर थे वह मुंह पर “मास्क” लगाकर आ गए।


आलम यह था कि राजभवन में प्रोटेम स्पीकर की शपथ में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री सहित तमाम नेता अधिकारी, कर्मचारी, सुरक्षा कर्मी और कार्यक्रम में भाग लेने आये सभी लोग नए नए मास्क सर्जिकल मास्क लगाकर आए थे। एक बार फिर कोरोना महामारी की याद दिला दी।

हालत ये है कि इस कोरोना ने हिमाचल सरकार का पहला विधानसभा सत्र रोक दिया, शपथग्रहण रोक दिया, मंत्रिमंडल विस्तार रोक दिया, कैबिनेट बैठक रोक दी और मुख्यमंत्री को वापस शिमला आने से भी रोक दिया। देखिए कितना शक्तिशाली है ये कोरोना।
इस दृश्य को देखकर फ़िल्म ‘वीर जारा’ का वह पुराना उदित नारायण का गाया गीत याद आ गया
“मैं तुम्हारे हर इक ख्वाब में हूँ बसा
मैं तुम्हारी नज़र के उजालों में हूँ
देखते हो मुझे देखते हो जहाँ
मैं यहाँ हूँ यहाँ हूँ यहाँ हूँ यहाँ
जानम देख लो मिट गयी दूरियाँ
मैं यहाँ हूँ यहाँ हूँ यहाँ हूँ यहाँ”
यानी कोरोना फिर चर्चा में आ गया।
गौर हो कि पूरी हिमाचल सरकार 40 विधायक और सांसद कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं सहित दिल्ली डेरा जमाए बैठी है। इस दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जयपुर और दौसा भी गए।
अब कहाँ कोरोना ने आ घेरा किसी को पता नहीं। पता तब चला जब प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय लिया।
प्रोटोकॉल जारी है और जो भी पीएम से मिले बिना कोरोना जांच के नहीं, बस सूक्खु ने भी टेस्ट करवाया और पॉजिटिव। अब बाकी लोग टेस्ट तो नहीं करवा रहे लेकिन मास्क लगाकर अपना थोड़ा सा धर्म निभा रहे हैं।
कार्यक्रम जारी हैं, प्रेसवार्ताएँ भी जारी हैं, लोग भी मिलने आ रहे हैं, अब देखना होगा कि कोरोना सरहद के पार ही रूक जाएगा या फिर फिर कहर बरपाने को पनपता है। पर इतना जरूर है कि फिर वो भूले हुए दिन याद जरूर आ गए, वो यादें भी। बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें।

Share from A4appleNews:

Next Post

GP खमाडी में SDM ने सुशासन सप्ताह में किया "प्रशासन गांव की ओर" कार्यक्रम आयोजित, 10 शिकायतों का निपटारा

Tue Dec 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर सुशासन सप्ताह, प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत उपमंडल रामपुर बुशहर में सोमवार को प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम का आयोजन ग्राम पंचायत खमाडी में आयोजित किया गया जिसमें उपमंडल रामपुर के सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे। इनमें मुख्यता राजस्व ग्रामीण विकास तहसील कल्याण अधिकारी विद्युत […]

You May Like

Breaking News