IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दिशा की बैठक में MP सुरेश कश्यप ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, योजनाओं की वास्तविक रिपोर्ट लेकर आए, PMGSY फेज 1- 2 के प्रोजेक्ट्स को सितंबर से पहले करें पूरा

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद सुरेश कश्यप ने अधिकारियों को जिले में चल रहे विभिन्न विकासात्मक प्रोजेक्ट्स की वास्तविक रिपोर्ट बैठक में लेकर आने के निर्देश दिए हैं।

शिमला के बचत भवन में हुई इस बैठक में सांसद में केंद्र सरकार के सहयोग से चल रहे विभिन्न प्रॉजेक्ट को लेकर रिव्यू बैठक ली जिसमें अलग अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सांसद ने पीडब्ल्यूडी और जल शक्ति विभाग को आगामी समय में ज्यादा मुस्तैदी से काम करने के निर्देश भी दिए हैं।

सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि केंद्र सरकार से इस बार के बजट में हिमाचल प्रदेश को 8478 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है जिसका हिमाचल प्रदेश को आने वाले समय में बहुत फायदा होने वाला है।

इस बजट में से रेलवे के लिए 1902 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया है। इसके अलावा सितंबर महीने से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज- 3 शुरू होने वाला है जिसके माध्यम से प्रदेश में नई सड़कों का जाल बिछाया जायेगा।

अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का फेज- 1 और 2 के तहत चल रहे प्रोजेक्ट को सितंबर से पहले पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं क्योंकि सितंबर के बाद फेज वन और टू के लिए बजट आना बन्द हो जायेगा।

इसके अलावा केंद्र के सहयोग से चल रहे जिला की विभिन्न विकासात्मक प्रोजेक्ट में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

शिमला जिला विकास समन्वय एवम निगरानी समिति की बैठक के अलावा सांसद सुरेश कश्यप ने अधिकरयों के साथ ज़िला इलेक्ट्रिसिटी कमेटी, सड़क सुरक्षा प्रबंधन और नशा निवारण समिति की रिव्यू बैठक भी ली।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM सुक्खू हिमाचल के पहले नेता, जिन्होंने कांग्रेस अधिवेशन में किया "राजनीतिक प्रस्ताव" प्रस्तुत

Sat Feb 25 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमलासशक्त नेतृत्व कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की पहचान सम्पूर्ण राष्ट्र में एक दूरदर्शी नेता के रूप में भी स्थापित हुई है। उनके व्यक्तित्व और संगठन कौशल को प्रशासनिक तथा राजनीतिक दायरों में भी सराहा जा रहा है।छत्तीसगढ़ के रायपुर […]

You May Like