IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मंत्री बनाया है तो फ़ोर्टफ़ोलियो भी दो, नहीं चाहिए ऐसा व्यव्स्था परिवर्तन- जयराम

एक साल से ज़्यादा का समय हो गया है हमारी कमियां नहीं अपनी उपलब्धियां बताए सरकार : जयराम ठाकुर

धरना दो और सैलरी लो है नया व्यवस्था परिवर्तन

एप्पल न्यूज़, शिमला

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार बने अब एक साल से भी ज़्यादा का समय हो गया है। इसलिए सरकार को विपक्ष को कोसने के बजाय प्रदेश के विकास पर स्वयं को फोकस करना चाहिए।

अब सरकार को विपक्ष की कमियां नहीं बल्कि अपनी उपलब्धियां बतानी चाहिए। विपक्ष को कोसने से नहीं, विकास कार्यों को गति देने से प्रदेश का भला होगा।

इसलिए सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा विपक्ष पर फोड़ने के बजाय अपने नेताओं द्वारा किए गये चुनावी वादों के भाषणों को को फिर से सुने तथा घोषणापत्र को फिर से पढ़े और उन्हें पूरा करे। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने व्यवस्था का मज़ाक़ बना रखा है। व्यवस्था परिवर्तन में आज ऐसे स्थिति है कि ‘धरना दो और वेतन लो’।

क्या इसी तरह की व्यवस्था परिवर्तन की बात शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। प्रदेश में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि आए दिन लोगों को परेशान किए जाने की खबरें ही सरकार की नाकामी की वजह से सामने आ रही हैं। महंगाई बढ़ाने से लेकर पूर्व सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं को छीनने के अलावा और कोई भी काम इस सरकार द्वारा नहीं किया गया है।

आज भी यही क्रम जारी है। कभी बिजली बर्ड तो कभी परिवहन निगम के कर्मचारी अपने वेतन की माँग के लिए सड़कों पर उतरते हैं तो कभी धरना देने की धमकी देते हैं।

प्रदेश को इस तरह का व्यवस्था परिवर्तन नहीं चाहिए जो काम के बदले वेतन भी नहीं दे। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का एक और नज़ारा वर्तमान कांग्रेस सरकार में देखने को मिल रहा है।

मंत्रियों के पद ख़ाली रखकर सीपीएस की नियुक्तियां की गई हैं। एक साल तक आपसी रार में सरकार निर्धारित संख्या में मंत्री तक नहीं बना पाई।

अब जब एक साल बाद मंत्री बना दिया तो उन्हें पोर्टफ़ोलियो नहीं दे पा रही है। दो मंत्री बिना किसी पोर्टफ़ोलिया के ही चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने एक साल बाद मंत्री बना दिया है तो शपथ ग्रहण के महीनें भर के भीतर उन्हें विभाग भी दे दे। जिससे विभागों के काम आगे बढ़ सकें।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुग्ध आधारित अर्थव्यवस्था को संबल प्रदान करने में हिमाचल सरकार ने एक वर्ष में 102 स्वचालित मिल्क कलेक्शन यूनिट किए स्थापित

Mon Jan 8 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला पशु पालन और दुग्ध उत्पादन गतिविधियां प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के जीवन का अभिन्न अंग हैं। प्रदेश में ये रोज़गार का साधन और महिला सशक्तिकरण की संभावनाओं वाला क्षेत्र है। डेयरी क्षेत्र को विस्तार प्रदान कर प्रदेश सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत कर हिमाचल को […]

You May Like