IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

किसानों ने नित्थर प्रोजेक्ट प्रभावितों के मुद्दों को लेकर निकाली रैली, दिया धरना

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा, आनी

आनी:- हिमाचल किसान सभा लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट 210 मेगावाट की प्रभावित पंचायतों के किसानों ने आज निथर प्रोजेक्ट प्रभावितों के मुद्धों को लेकर निथर बाजार मे रैली निकाली। बाद मे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के बाहर  धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सेंकड़ों  लोगों ने भाग लिया।

        इस प्रदर्शन को किसान सभा निरमण्ड किसान सभा के अध्यक्ष देवकी नंद. पूर्ण ठाकुर.अमित.परस राम.तथा कपिल ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किसान सभा ने प्रशासन को 6 मार्च को प्रोजेक्ट प्रभावितों के मुद्धों को लेकर मांगपत्र दिया था।

किसान सभा ने मांग की थी कि जहां पर दरारों व प्रदूषण का सर्वे हो गया था उसका मुआवजा तुरंत दिया जाए और जहां पर सर्वे नही हुआ उसका मुआवजा भी दिया जाए।

परंतु प्रशासन द्वारा ना तो मुआवजा दिया गया और ना ही सर्वे किया गया।जिससे कि प्रशासन का किसान विरोधी चेहरा सामने आ गया है।

       उन्होंने कहा कि किसान सभा प्रोजेक्ट प्रभावितों के मुद्धों को पहले से उठा रही है और उसके समाधान के लिए संघर्ष भी कर रही हैं । कहा कि किसान सभा आगे भी इन मांगों को लेकर संघर्ष करती रहेगी ।

    उन्होंने कहा कि इन मांगों को लेकर किसान सभा आज से लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के बाहर क्रमिक मोर्चा शुरू किया जा रहा है जो तब तक चलेगा जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता।

    इस प्रदर्शन में मनोरमा चौहान.रेखा.कगडू देवी.रेवती देवी. मेहरू देवी.वीना देवी.निशा देवी.पुनमा.बसन्ती देवी.नोहगी देवी.प्रभा देवी.सरला देवी.जन्मेष.वेद राम. संतोष.अशोक. रमेश चंद.मेला राम.देवी चंद.मोहर सिंह.दौलत राम.कमल. पदम.दीपक.अमि चंद.अरुणा.शिक्षा. तथा प्रभा सहित अन्य कई किसान नेता  शामिल रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा अखिल भारतीय कवि सम्‍मेलन का आयोजन

Thu Mar 21 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमलाएसजेवीएन लिमिटेड द्वारा अखिल भारतीय कवि-सम्‍मेलन का आयोजन होटल हॉली-डे-होम, शिमला के सभागार में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि के रुप में अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्रीमती गीता कपूर, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), श्री चन्‍द्र शेखर यादव सहित निगम के अनेक वरिष्‍ठ अधिकारी तथा कर्मचारी […]

You May Like