IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बड़ा हादसा- ऊना में “मैड़ी मेले” के दौरान लैंड स्लाइड से हुआ बड़ा हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत 7 घायल, चरण गंगा में श्रद्धालुओं के स्नान पर लगा “प्रतिबंध”

एप्पल न्यूज़, ऊना

जिला के अम्ब उपमंडल के मैड़ी गांव में चल रहे होला मोहल्ला में आज होली पर्व के दिन भूस्खलन से पंजाब के दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि सात श्रद्धालु घायल हुए हैं। इनमें से तीन को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

मृतकों की पहचान बिल्ला पुत्र केवल सिंह निवासी फरीदकोट पंजाब व बलवीर चंद पुत्र वतना राम निवासी फरीदपुर जिला जालंधर पंजाब के रूप में हुई है।

पुलिस ने दोनों शवो को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जबकि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

हादसा सुबह 5 बजे चरण गंगा में हुआ, जहां श्रद्धालु, डेरा बाबा बडभाग सिंह में माथा टेकने के बाद स्नान करने जाते हैं।  हादसे के फौरन बाद चरण गंगा में श्रद्धालुओं के स्नान करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मेला प्रबंधकों के अनुसार, मेला क्षेत्र को 10 सेक्टर में बांटा गया है।

हादसा चरण गंगा सेक्टर नंबर 5 गंगा में पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण पेश आया। दुर्घटना के समय श्रद्धालु पवित्र झरने में नहा रहे थे कि इसी दौरान पहाड़ से अचानक चार-पांच बड़ी शिलाएं ज़मीन पर गिरीं । पहाड़ से पत्थर गिरते देख श्रद्धालुओं में भगदड़ भी मच गई।

हादसे में चरण गंगा में स्नान कर रहे 9 श्रद्धालु जख्मी हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, जिसमें से दो श्रद्धालुओं की मौत होगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव भाटिया ने बताया कि घायलों में गोविंद पुत्र देव राज निवासी बरणाला उम्र 30, धर्मिन्दर सिंह पुत्र जसपाल सिंह निवासी सोल ज़िला तरनतारन, उम्र 40, हरपाल सिंह पुत्र शेर सिंह निवासी अमृतसर 45 साल व बबलू पुत्र लाली निवासी पिंड बराड़ अमृतसर 17 वर्ष का अम्ब अस्पताल में उपचार जारी है।

जबकि बलवीर सिंह पुत्र वाले राम निवासी निदाना डाकघर खेड़ ज़िला ज़िन्द हरियाणा उम्र 60, अंग्रेज सिंह पुत्र मंगल सिंह निवासी भराड़ तहसील अजनला ज़िला अमृतसर उम्र 60 व रघुबीर सिंह पुत्र बिल्लू सिंह निवासी रोड़ी कपुरा ज़िला फरीदकोट उम्र 30 साल को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती किया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

"कांग्रेस के खिलाफ कांग्रेसी" BJP ने कांग्रेस से आए सभी 6 बागियों को दिए उपचुनाव के लिए "टिकट"

Tue Mar 26 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल में होने जा रहे उपचुनावों में “कांग्रेस के खिलाफ कांग्रेसी” ही मैदान में होंगे। BJP ने कांग्रेस से आए सभी 6 बागियों को उपचुनाव के लिए बाकायदा “टिकट” दे दिए हैं जबकि चुनाव एक जून को है। दिल्ली से जारी टिकट सूची में सुधीर शर्मा, इंद्रदत्त […]

You May Like

Breaking News