IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चंडीगढ़- शिमला फोरलेन निर्माण से मल्याणा एवं चम्याणा हिस्से में आ रही समस्याओं का होगा समाधान- अनुपम कश्यप

एप्पल न्यूज, शिमला

जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ राष्ट्रीय राजमार्ग परमाणु-शिमला फोरलेन के मल्याणा एवं चम्याणा के मध्य निर्माण स्थल पर किये गए संयुक्त निरीक्षण की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। 

अनुपम कश्यप ने कहा कि फोरलेन निर्माण से क्षेत्र के लोगों को आ रही समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे ताकि स्थानीय जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। 

उन्होंने कहा कि मल्याणा के शुराला गांव का एक जल स्रोत डंपिंग साइट में आ रहा है जिसको बचाना अत्यंत आवश्यक है। इस सन्दर्भ में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधन के अधिकारियों ने कहा कि जल स्त्रोत से 25 मीटर तक कोई भी डंपिंग नहीं की जाएगी ताकि जल स्त्रोत को किसी प्रकार की क्षति न हो।

उपायुक्त ने कहा कि यदि आने वाले समय में जल स्त्रोत को किसी भी प्रकार की क्षति उत्पन्न होती है तो उस संदर्भ में गांव के लोगों को वैकल्पिक जल स्रोत एवं जल आपूर्ति मुहैया करवाने के लिए विचार विमर्श किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने राजस्व अधिकारियों को डंपिंग साइट स्थल पर मौके का मुआइना करने के निर्देश दिए तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

जिला दंडाधिकारी ने कहा कि फोरलेन निर्माण से मल्याणा तथा शनान के दो सम्पर्क मार्ग को भी क्षति पहुँच रही है जिसके लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाना अति आवश्यक है ताकि स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधक इस विषय पर कहा कि यदि सड़क निर्माण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण से सम्बंधित सारी औपचारिकताएं पूरी की जाती है तो उस स्थिति में दोनों सड़कों का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधन द्वारा किया जाएगा।  

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के चलते चम्याणा स्कूल भी क्षतिग्रस्त हो रहा है जिसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधक द्वारा शिक्षा विभाग को 50 लाख रूपये की राशि जमा की जा चुकी है।

जिला दंडाधिकारी ने कंपनी के पदाधिकारी एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधन के अधिकारीयों को निर्देश दिए की सड़क निर्माण के दौरान सभी चीजों का ध्यान रखना अति आवश्यक है ताकि स्थानीय लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधक (तकनीकी) अचल जिंदल, सहायक अभियंता योगेश वर्मा, उपमंडल दण्डाधिकारी शिमला (ग्रामीण) कविता ठाकुर, जिला राजस्व अधिकारी संजीत शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत मल्याणा हुकम चंद, गावर कंपनी से जितेंद्र सिंह, सिंगला से महेंद्र गर्ग सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला में राष्ट्रीय शैक्षणिक कार्यशाला में बोले राज्यपाल- "अच्छे शिक्षक" विद्यार्थियों के लिए "प्रेरणास्रोत"

Fri Jun 7 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला भारतीय शिक्षण मण्डल के तत्वावधान में राजभवन में एक राष्ट्रीय शैक्षणिक कार्यशाला आयोजित की गई। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कार्यशाला में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे।इस कार्यशाला में उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय तथा राज्य स्तरीय पुरस्कार विजेता शिक्षकों ने भी भाग लिया।इस अवसर पर राज्यपाल ने […]

You May Like

Breaking News