मरौड़ में देवता धूमल ऋषि का देवपर्व स्थगित, कमेटी ने श्रद्धालुओं से की न आने की अपील

अप्पल न्यूज, न्यूली, कुल्लू
पिछले करीब दो महीनों से घोषित कर्फ़्यू एवं लॉकडाउन के कारण जिला में राज्यस्तर के मेलों से लेकर गांव स्तर के देवकारज स्थगित किए गए। वहीं हाल ही में जिला के सबसे दुर्गम गांव एवं आध्यात्मिक दृष्टि से सबसे प्रमुख स्थान शाकटी-मरौड़ की देवता कमेटी ने आराध्य देवता धूमल ऋषि के पर्व को न मनाने का फैसला लिया है।

हालांकि कमेटी के मुख्य कारकून परंपरा का निर्वहन करते हुए रस्म को निभाएंगे लेकिन अन्य ग्रामीणों तथा दूसरी जगह से आने बाले श्रद्धालुओं के आने या एकत्रित होने पर पूर्ण पाबन्दी रहेगी ।

देवता धूमल के कारदार लाल सिंह, गूर जय प्रकाश, कारकून हीरा सिंह, डोला, लग्न चंद, सेसराम तथा राजपाल ठाकुर ने कहा कि आषाढ़ संक्रांति को प्रतिवर्ष धूमल ऋषि का अवतरण दिवस मनाया जाता है जो इस वर्ष 14 जून को प्रस्तावित था।

महामारी के चलते तथा सरकार एवं प्रशासन के दिशा-निर्देशानुसार सिर्फ देवता कमेटी के तीन सदस्य इस पर्व की रस्म को पूरा करेंगे । देवता कमेटी ने सभी श्रद्धालुओं आग्रह किया है कि इस बार कोई भी देवदर्शन के लिए न आएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'प्रकृति के लिए समय थीम' पर NJPC झाकड़ी में विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन

Sat Jun 6 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहरपर्यावरण-मित्र इस नाथपा झाकड़ी हाईड्रो पावर स्टेशन झाकड़ी में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण के संरक्षण हेतु सामाजिक दूरी को बरकरार रखते हुए शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया । इस उपलक्ष्य पर परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी ने सभी कर्मियों को शपथ दिलायी और […]

Breaking News