IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

एसजेवीएन के CMD नन्‍द लाल शर्मा ने किया 900 MW अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के रिवर डायवर्जन अरेंजमेंट का शुभारंभ

एप्पल न्यूज़, शिमला
एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशकए नन्‍द लाल शर्मा ने आज नेपाल में दोवन डैम साईट पर 900
मेगावाट की अरुण.3 जल विद्युत परियोजना के रिवर डायवर्जन अरेंजमेंट का शुभारंभ किया। परियोजना स्‍थल पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जो कि रिवर डायवर्जन और परियोजना के मुख्‍य बांध के निर्माण के प्रारंभ का प्रतीक है।
नन्‍द लाल शर्मा ने कोविड.19 महामारी के बीच अपना उदार समर्थन प्रदान करने के लिए भारत सरकार
तथा नेपाल सरकार का आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने परियोजना निष्‍पादन में अपना समर्थन एवं सहयोग प्रदान करने के लिए स्‍थानीय प्रतिनिधियोंए प्रशासन तथा जनता का भी धन्‍यवाद किया। श्री शर्मा ने सीईओ, अरूण धीमान के नेतृत्‍व में टीम एसएपीडीसी के सराहनीय प्रयासों की भी सराहना की जिन्‍होंने इस 11 मीण् व्‍यास की 429 मीण् लंबी डायवर्जन सुरंग के निर्माण के दौरान इस क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा और अत्‍यंत विषम भू.गर्भीय स्थितियों के रूप में दुर्गम चुनौतियों के बावजूद इस उपलब्‍ध‍ि को संभव बनाया है। विभिन्‍न मोर्चों में परियोजना की गतिविधि‍यां अग्रिम चरणों में है और परियोजना को वित्‍तीय वर्ष 2022.23 में कमीशन किया जाना निर्धारित है।
इस कार्यक्रम में अभिषेक उपाध्‍याय, प्रथम सचिवए भारतीय दूतावासए नेपालए अध्‍यक्षए जिला समन्‍वय समिति, महापौर, खांडबारी नगर पालिकाा, अध्‍यक्षए मकालू गांवपालिकाए अध्‍यक्षए चिचिला गांव पालिका, मुख्‍य जिला अधिकारी, जिला सांखुवासभाए टीम एसएपीडीसी तथा परियोजना क्षेत्र से स्‍थानीय जनता की भी गरिमामयी उपस्थिति थी।
एसजेवीएन की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अधीनस्‍थ कंपनी एसएपीडीसीए नेपाल में 900 मेगावाट की अरुण.3
जलविद्युत परियोजना को निष्‍पादित कर रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

बजट प्रदेश के शहरी विकास के लिए संजीवनीः सुरेश भारद्वाज

Tue Feb 2 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाशहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत का बजट है, जो देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा।सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रस्तुत हुआ बजट आम जनता के हित में है। सरकार […]

You May Like