हिमाचल के उपचुनाव में कर्मचारियों की पेंशन का मुद्दा गायब, दोनों बड़ी पार्टियां अपना रुख स्पष्ट करे

एप्पल न्यूज़, कांगड़ा

 कांगड़ा नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान रजिंदर मन्हास ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल के तीन विधानसभा क्षेत्र और एक लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहे है।

उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि कोई भी दोनों बड़ी पार्टियों में से पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर कोई प्रतिक्रिया किसी भी बड़ी पार्टी की अभी तक नहीं आई है जिससे हिमाचल के एक लाख एनपीएस कर्मचारी हैरान  है।

जिला प्रधान ने कहा कि पिछले 6 साल से हिमाचल के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को बड़े जोर शोर से दोनों पार्टियों के समक्ष उठाया है। हिमाचल जैसे कर्मचारी प्रधान राज्य में जहां सत्ता  कर्मचारियों के इर्द-गिर्द घूमती हो उसमें इस मांग को नजर अंदाज़ करना उन कर्मचारियों के साथ धोखे से कम नहीं है जो इस चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

जिला प्रधान ने कहा कि कोरोना कॉल में हर सरकारी कर्मचारी ने बड़े बेहतर ढंग से अपनी ड्यूटी की जहां लोग घरों में बंद थे सरकारी कर्मचारी सड़कों पर, अस्पतालों में सेंटर और बैरियर पर हाई रिस्क में अपनी ड्यूटी कर रहा था।

मन्हास ने कहा कि तीसरी लहर के खतरे के बीच भी कर्मचारी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए  इन उपचुनाव में चुनाव ड्यूटी कर रहे हैं, परंतु दोनों बड़ी पार्टियां इन कर्मचारियों की वर्षों से चली आ रही मांग पेंशन बहाली के मुद्दे पर खामोश है।

  जिला प्रधान ने दोनों बड़ी पार्टियों को पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर अपना रुख स्प्ष्ट करने का भी आग्रह किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- रोहड़ू की बडोट-मंडल सड़क पर ऊंचे ढांक से गिरकर 442 भेड़ों की मौत

Thu Oct 14 , 2021
एप्पल न्यूज़, रोहड़ूशिमल जिला के रोहड़ू उपमंडल में ऊंचे ढांक से गिरने के कारण एक साथ 442 भेड़ों की मौत हो गई। 10 गड़रियों की ये भेड़ें ऊंचे रास्ते से जा रही थी कि अचानक भेड़ चाल में जैसे ही आगे वाली भेड़ ने जम्प लगाया उसके पीछे चल रहे […]

Breaking News