IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

समर फेस्टिवल शिमला- इस बार रिज पर होगी “महानाटी”, कलाकारों का ऑडिशान 27 से 29 मई तक

एप्पल न्यूज़, शिमला
अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल के सुचारू आयोजन के लिए सभी विभाग अपने दायित्व का निर्वहन समयबद्ध तथा सक्रियता से करें। यह विचार अतिरिक्त उपायुक्त शिमला शिवम प्रताप सिंह ने फेस्टिवल में आयोजन के लिए सम्बद्ध विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए बचत भवन में व्यक्त किए।


उन्होंने बताया कि कलाकारों के ऑडिशन की तारीख 27, 28 व 29 मई, 2022 निर्धारित की गई है। यह ऑडिशन बचत भवन प्रातः 10 बजे सांय 5 बजे तक लिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि 1 से 3 जून तक ऐतिहासिक रिज मैदान स्थिति दौलत सिंह पार्क में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
उन्हांेने बताया कि चार आयु वर्गों में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें काॅलेज, विश्वविद्यालय और मेडिकल काॅलेज के प्रतिभागियों के लिए विषय आज़ादी का अमृत महोत्सव और समर फेस्टिवल रहेगा।
उन्होंने कहा कि सब जूनियर वर्ग में दूसरी से पांचवीं कक्षा तक के प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 01 जून, 2022 को प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक, जूनियर वर्ग में छठी से आठवीं कक्षा तक के प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 01 जून, 2022 को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक, वरिष्ठ वर्ग में नौंवी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 02 जून, 2022 को प्रातः 10.30 बजे से 1.30 बजे तक तथा काॅलेज, विश्वविद्यालय और मेडिकल काॅलेज के प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 03 जून, 2022 को प्रातः 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि विद्यालय, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय व मेडिकल काॅलेज के प्रतिभागियों की सूची 29 मई तक प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी जिला भाषा अधिकारी शिमला के कार्यालय के ईमेल पर भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार राशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
ग्रीष्मोत्सव की कड़ी में महा नाटी, खेल प्रतियोगिताएं, नृत्य प्रतियोगिता, राॅक बैंड प्रतियोगिता, पारम्परिक लोक वाद्य यंत्र प्रतियोगिता, कवि सम्मेलन, हेल्दी बेबी शो, फ्लावर शो, पुलिस, सेना व होमगार्ड बैंड प्रतियोगिता, फोटो एवं वीडियोग्राफी प्रतियोगिता, सांस्कृतिक संचलन (क्लचर परेड) तथा अन्य गतिविधियां भी शामिल होंगी।
बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान, सहायक आयुक्त उपायुक्त डाॅ. पूनम, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी भानू गुप्ता, जिला पर्यटन अधिकारी संजय भगवती, कमांडेंट होमगार्ड आरपी नेप्टा, जिला भाषा अधिकारी अनिल हारटा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  

Share from A4appleNews:

Next Post

रामपुर HPS ने दत्तनगर में मनाया SJVN का 35वाँ स्थापना दिवस, दिवंगत साथियों को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Thu May 26 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर रामपुर जल विद्युत स्टेशन द्वारा एसजेवीएन के 35वें स्थापना दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 24 मई को सर्वप्रथम मनोज कुमार, कार्यपालक निदेशक /परियोजना प्रमुख ने परियोजना निर्माण कार्यों के दौरान दिवंगत हुए साथियों को परियोजना मेमोरियल, दत्तनगर में पुष्प अर्पित कर […]

You May Like

Breaking News